• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: नर्मदा में प्रतियोगिता, तिरंगा लगी नावों का कॉम्पटीशन देख, दंग रह गए लोग

Google Oneindia News

जबलपुर, 12 अगस्त: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस सिलसिले में देश के हर हिस्से में अनूठे कार्यक्रम हो रहे हैं। 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत मप्र के जबलपुर में नर्मदा तट पर नौकायन प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें तिरंगा लगी नावों की रैली निकाली गई। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

पानी में प्रतियोगिता

पानी में प्रतियोगिता

आजादी के 75 वर्ष होने पर देश भर में राष्ट्रीय चेतना, राष्ट्र प्रेम, राष्ट्र भक्ति के आयोजन किये जा रहे है। इसी कड़ी में जबलपुर में भी ''हर घर तिरंगा'' अभियान की जनचेतना जागरूकता कार्यक्रमों की धूम मची हैं। यहां पवित्र नर्मदा तट ग्वारीघाट में विशाल नौकायन प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें तिरंगा लगी नावों को आकर्षक ढंग से सजाया गया, फिर पानी में रैली निकली।

भारत माता के जयकारों से गूंजी नर्मदा

भारत माता के जयकारों से गूंजी नर्मदा

हर घर तिरंगा फहराने के लिए जन चेतना तथा एकता की अलख जगाने के लिए ग्वारीघाट में तिरंगा लगी नावों की रैली प्रतियोगिता में लोगों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। हर तरफ भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारों से नर्मदा के घाट गूंज उठे।

हर नाव का अलग नाम

हर नाव का अलग नाम

नर्मदा में आयोजित इस अनूठे कॉम्पटीशन को देखने लोग बेहद उत्सुक थे। हर नाव को अलग-अलग नाम दिया गया था। देश की पवित्र नदियों और स्थलों के नाम से नावों को सजाया गया। उनमें तिरंगे लहराते रहे। नौकायन प्रतियोगिता का शुभारंभ महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार ने किया। कलश पूजन कर मां नर्मदा को राखी बांधकर नावों को रवाना किया गया।

अव्वल रही तीन नावों को मिला ईनाम

अव्वल रही तीन नावों को मिला ईनाम

जबलपुर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, एसपी जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा, नगर निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ठ के संयुक्त प्रयास रंग लाए। 20 नाविकों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। घाट के एक छोर से दूसरी तरफ तिरंगा लगी जो तीन नाव सबसे पहले पहुंची, उनके नाविकों को पुरुष्कृत किया गया। गंगा कावेरी नामक नाव के नाविक सन्नी बर्मन ने प्रथम पुरुष्कार हासिल किया। आयोजन के जरिए आम लोगों के बीच नर्मदा स्वच्छता का सन्देश देने की कोशिश भी की गई।

ये भी पढ़े-MP: हाथों में तिरंगा लेकर सड़क पर निकले सीएम शिवराज, यात्रा में उमड़ा जनसैलाबये भी पढ़े-MP: हाथों में तिरंगा लेकर सड़क पर निकले सीएम शिवराज, यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

Comments
English summary
Jabalpur Narmada people were stunned to see the competition of tricolor boats
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X