• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जुपिटर में बंधी लाश उगलने वाला कुआं...., यह देखकर पुलिस भी रह गई दंग, बुलाना पड़ा जेसीबी

|
Google Oneindia News

जबलपुर, 08 अगस्त: वो घर से मेडिकल के लिए निकला था, चार दिन बाद पता चला कि बहुत दूर एक कुएं में कुछ तैर रहा है, पुलिस पहुंची तो तैरती चीज को निकालने जेसीबी बुलाना पड़ा। थोड़ी देर बाद जेसीबी के पंजे में एक गाड़ी में बंधी लाश निकली। जो वापस घर न पहुँचने वाले शख्स की थी। पुलिस यह मामला जानकर दंग है कि गाड़ी में बंधा यह शख्स कुएं के अंदर कैसे पहुंचा?

कौन था वो, जो गाड़ी में बंधा कुएं से निकला?

कौन था वो, जो गाड़ी में बंधा कुएं से निकला?

एमपी के जबलपुर में संजीवनी नगर थाना पुलिस को सूचना मिली कि, लाल बिल्डिंग के नजदीक एक पुराना कुआं है। जिसमें कुछ तैर रहा है। मौके पर जब पुलिस पहुंची, तो खबर सच निकली। यह रहस्य था, कि कुएं में क्या तैर रहा है? फंदा डाला गया, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। थोड़ी देर बाद जेसीबी पहुंची और उसका पंजा जब कुएं में डाला गया तो एक गाड़ी में बंधी लाश का पता चला। जिसे बाहर निकलवाया गया। लाश को इस हालत में देखकर मौजूद लोगों के भी होश उड़ गए। पुलिस भी हैरान है कि गाड़ी में बंधा हुआ व्यक्ति, यहां कैसे पहुंचा?

जुपिटर गाड़ी के नंबर से मृतक की हुई शिनाख्त

जुपिटर गाड़ी के नंबर से मृतक की हुई शिनाख्त

टीवीएस जुपिटर गाड़ी में बंधी लाश किसकी है, यह पता लगाना भी बड़ा सवाल था। पुलिस को गाड़ी नंबर के आधार पर मालूम हुआ, कि यह गाड़ी ग्रामीण इलाके घाट पिपरिया मुकुनवारा में रहने वाली किसी कविता विश्वकर्मा के नाम पर रजिस्टर्ड है। वाहन मालिक को इस घटना की खबर दी गई तो उनके परिजन मौके पर पहुंचे, जिन्होंने शव की शिनाख्त कविता के पति राजेश विश्वकर्मा के रूप में की।

घर से मेडिकल के लिए निकला, फिर नहीं लौटा

घर से मेडिकल के लिए निकला, फिर नहीं लौटा

घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक की शिनाख्त करने वाले परिजनों ने पुलिस को बताया कि राजेश 3 अगस्त को घर से मेडिकल जाने का कहकर निकला था। जबलपुर के गढ़ा इलाके में ही उसकी ससुराल है। जब तीन दिन बाद तक, वह वापस घर नहीं लौटा तो राजेश के गुमइंसान की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इसके अगले ही दिन 7 अगस्त की दोपहर लाश मिलने की सूचना मिली।

गाड़ी में रस्सी और कपड़े से बंधी थी लाश

गाड़ी में रस्सी और कपड़े से बंधी थी लाश

जेसीबी की मदद से जब गाड़ी समेत लाश को कुएं से निकलवाया गया तो लाश गाड़ी में रस्सी और कपड़े से बंधी पाई गई। इस आधार पर पुलिस मामले में हत्या की आशंका जता रही है। पुलिस को संदेह है कि वारदात को अंजाम देने एक से अधिक आरोपी शामिल रहे होंगे। जिन्होंने राजेश को गाड़ी समेत उसमें बांधकर कुएं में फ़ेंक दिया। ताकि घटना के सारे सबूत मिट जाएं। फिलहाल पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिससे पता लगेगा कि राजेश की मौत कैसे हुई?

मृतक के तीन बच्चे और पत्नी गहरे सदमें में

मृतक के तीन बच्चे और पत्नी गहरे सदमें में

इस घटना का पता लगते ही परिवार में मातम छा गया। राजेश की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है और बेसुध हो गई है। वही उसके तीन बच्चे भी है। पिता की मौत की खबर से गहरे सदमें में है। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि आखिर यह घटनाक्रम कैसे और क्यों हुआ ? परिजनों ने पुलिस को बताया है कि राजेश रोज अपने काम पर जाता था और वापस घर लौटता था। उसने कभी किसी भी परेशानी का जिक्र नहीं किया।

एक साल पहले खरीदी थी गाड़ी

एक साल पहले खरीदी थी गाड़ी

जिस गाड़ी में राजेश को बांधकर कुएं में फेंका गया, वह टीवीएस कंपनी की जुपिटर स्कूटर है। जिसे नवंबर 2021 में फाइनेंस कराया गया था। राजेश किसानी और वेल्डिंग वर्क करता था। पुलिस मृतक के दोस्तों और जान पहचान वालों से भी पूछताछ कर रही है। मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर भी पता लगाने का प्रयास हो रहा है, आखिरी बार राजेश ने किस-किस से बात की है। पुलिस को शुरुआती जांच में कई एंगल मिले है और उसका दावा है कि इस मौत के रहस्य से जल्द पर्दा उठेगा।

(कुछ तस्वीरें प्रतीकात्मक और फ़ाइल)

ये भी पढ़े-Madhya pradesh: जबलपुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में भीषण आग, 8 की मौत, 4 घायल

Comments
English summary
Body tied in TVS Jupiter Vehicle Which came out from the well Jabalpur Police also stunned
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X