• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Anup Kumar Singh : मां की सेवा से बढ़कर कुछ नहीं, IAS अनूप कुमार सिंह ने ठुकराया जिला कलेक्टर का पद

|
Google Oneindia News

जबलपुर, 12 मई। मिलिए इनसे ये हैं मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी अनूप कुमार सिंह। अपनी मां की वजह से इन्होंने जिला कलेक्टर का पद ठुकरा दिया, लेकिन पूरी कहानी जानने के बाद हर कोई आईएएस अनूप कुमार सिंह के इस फैसले की तारीफ करता नहीं थक रहा।

    Anup Kumar Singh : मां की सेवा से बढ़कर कुछ नहीं, IAS अनूप कुमार सिंह ने ठुकराया जिला कलेक्टर का पद
    अनूप कुमार सिंह आईएएस मध्य प्रदेश

    अनूप कुमार सिंह आईएएस मध्य प्रदेश

    दरअसल, देश के हर युवा का ख्वाब होता है कि वह आईएएस बनकर किसी जिला कलेक्टर के रूप में सेवाएं दी। अनूप कुमार सिंह भी जिला कलेक्टर बनना चाहते थे, मगर अब बीमार मां की सेवा का अवसर और जिला कलेक्टर बनने का मौका एक साथ आया तो अनूप कुमार सिंह ने मां की सेवा को चुना।

     जबलपुर नगर निगम में कमिश्नर भी रहे अनूप कुमार सिंह

    जबलपुर नगर निगम में कमिश्नर भी रहे अनूप कुमार सिंह

    बता दें कि आईएएस अनूप कुमार सिंह इस वक्त मध्य प्रदेश के जबलपुर में बतौर अपर कलेक्टर तैनात हैं। इससे पहले सिंह जबलपुर नगर निगम में कमिश्नर भी रह चुके हैं। सात मई को मध्य प्रदेश सरकार ने अनूप कुमार सिंह का तबादला दमोह जिला कलेक्टर पद पर किया गया। इनके साथ ही चार अन्य आईएएस अधिकारियों के भी तबादले हुए।

     मां का इलाज करवाना मेरी प्राथमिकता

    मां का इलाज करवाना मेरी प्राथमिकता

    वन इंडिया हिंदी से बातचीत में जबलपुर अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि वे इस वक्त अस्पताल में हैं। अपनी मां का इलाज करवा रहे हैं। मां वेंटीलेटर पर है। सात मई को दमोह जिला कलेक्टर पद पर लगाया गया था, मगर मां का इलाज करवाना मेरी प्राथमिकता है। इसलिए मैंने दमोह डीएम पद पर ज्वाइन करने में असमर्थता जताई है। अब वह आदेश बदल भी चुका है।

     अनूप की जगह एस कृष्ण चैतन्य को लगाया

    अनूप की जगह एस कृष्ण चैतन्य को लगाया

    इधर, बीमार मां की सेवा करने के लिए आईएएस अनूप कुमार सिंह दमोह जिला कलेक्टर का पद ठुकरा दिया तो अगले ही दिन मध्य प्रदेश सरकार अगले दिन आठ मई को उनका तबादला आदेश निरस्त कर दिया। अनूप कुमार की जगह इंदौर नगर निगम के अपर आयुक्त एस कृष्ण चैतन्य को दमोह जिला कलेक्टर पद पर लगाया गया है।

    Rajendra Bharud IAS : ये हैं कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले कलेक्टरRajendra Bharud IAS : ये हैं कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले ही ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले कलेक्टर

     आईएएस अनूप कुमार सिंह की जीवनी

    आईएएस अनूप कुमार सिंह की जीवनी

    14 मई 1987 को जन्मे अनूप कुमार सिंह वर्ष 2013 कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। ये मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले हैं। बेहद शांत एवं सरल स्वभाव के हैं। काम को लेकर हमेशा सख्त रहते हैं। जबलपुर में कमिश्नर रहते हुए अनूप सिंह ने कई उल्लेखनीय कार्य किए थे। जबलपुर अपर कलेक्टर पद पर अनूप कुमार सिंह दो फरवरी 2021 से सेवाएं दे रहे हैं।

    English summary
    Anoop Kumar Singh IAS ADM Jabalpur did not join on post of Damoh District Collector
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X