इस स्कूल ने छात्रों को दिया अपनी सुसाइड नोट लिखने का होमवर्क

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। खुदकुशी, हत्या, लूट, रेप जैसे अपराध इंसान की मानसिकता को प्रभावित करते है। लोग अपने बच्चों को इन सबसे दूर रखना चाहते हैं ताकि उनके दिमागी विकास पर असर न पड़े, लेकिन इंग्लैंड के एक स्कूल ने जो किया उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। स्कूल के एक शिक्षक ने बच्चों को अपना सुसाइड नोट लिखकर लाने का होमवर्क दिया।

Write suicide note for homework, UK school asks teen students

जी हां ब्रिटेन के एक थॉमस टैलिस स्कूल ने अपने छात्रों को अपना सुसाइड नोट लिखने को कहा।जानकारी के मुताबिक स्कूल के इंग्लिश टीचर ने अपने यहां पढ़ने वाले 60 नाबालिग छात्रों को अपना सुसाइड नोट बतौर होमवर्क लिखकर लाने को कहा। जिन छात्रों को ये होमवर्क दिया गया वो सभी शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक मैकबेथ पढ़ रहे थे। इस स्कूल में कुछ ऐसे भी बच्चे थे, जिनके एक दोस्त ने खुदकुशी की थी।

स्कूल में पढ़ने वाली एक बच्ची की मां ने ब्रिटेन के एक स्थानीय अखबार न्यूज शॉपर से बाताया कि बच्चों को सुसाइड लिखने को कहना बेहत दुखद है। इससे पहले 2 कक्षाओं के बच्चे यह काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सुसाइड नोट लिखने से बच्चे डिप्रेशन में जा सकते हैं। उन्होंने इस बारे में स्कूल से शिकायत की। स्कूल के प्रिंसिपल को जब इस बारे में पता चला तो उन्होंने फौरन इस मामले के जांच के आदेश दे दिए और सभी अभिभावकों से माफी मांगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
An English teacher in the UK asked over 60 teenage students to draft a suicide note for homework as part of a module on Shakespeare’s tragedy Macbeth, sparking outrage and prompting the school to apologise.
Please Wait while comments are loading...