• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दुबई में सोने से बनाई गई विश्व की सबसे महंगी आईसक्रीम, दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

|
Google Oneindia News

दुबई, जुलाई 23: आइसक्रीम किसे पसंद नहीं होता है। चिलचिलाती गर्मी हो या कड़ाके की ठंड, आइसक्रीम एक ऐसी चीज है जिसे खाना लगभग सभी लोगों को पसंद होता है। पसंदीदा आईसक्रीम खाने के लिए लोग हजारों रुपये खर्च करने के लिए तैयार हो जाते हैं, लेकिन दुबई में ऐसी आइसक्रीम तैयार की गई है, जिसका दाम आपको जोर का झटका दे सकता है।

    Dubai में मिलती है World most expensive ice cream, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश । वनइंडिया हिंदी
    सोने से बनी है आइसक्रीम

    सोने से बनी है आइसक्रीम

    फर्ज कीजिए, अगर आपको एक आइसक्रीम के लिए 60 हजार रुपये देने के लिए कहा जाए तो आपको कैसा लगेगा? हो सकता है, कुछ देर के लिए आपके होश उड़ जाएं। आप सोच सकते हैं, कि इतने पैसे में तो इंसान आईफोन खरीद ले। आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं, लेकिन दुबई के एक कैफे में 23 कैरेट की खाने योग्य सोने की आइसक्रीम परोसी जा रही है, जिसकी कीमत 60,000 रुपये है। आइसक्रीम में 23 कैरेट का खाने योग्य सोने का टॉपिंग है और इसकी कीमत 3 हजार दिरहम यानि 60,000 रुपये है।

    ब्लैक डायमंड रखा गया है नाम

    ब्लैक डायमंड रखा गया है नाम

    आइसक्रीम की एक कप 60 हजार रुपये है और इस आइसक्रीम का नाम रखा गया है ब्लैक डायमंड। सोना लगा होने की वजह से दुबई का ये आइसक्रीम पूरी दुनिया में मशहूर हो चुकी है। दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम - 'ब्लैक डायमंड' दुबई के एक डेजर्ट पार्लर में परोसी जाती है, जिसका नाम स्कूपी कैफे है। यह एक वेनिला फ्लेवर वाली आइसक्रीम है, जिसमें 23 कैरेट खाने योग्य सोने की टॉपिंग की जाती है। जिसके बाद केसर और काले ट्रफ़ल्स की एक टॉपिंग होती है।

    ट्रैवल ब्लॉगर ने पोस्ट किया वीडियो

    दुबई के डायमंड आइसक्रीम का ये वीडियो ट्रैवल ब्लॉगर शेनाज ट्रेजरी ने शेयर किया है और फिर ये आइसक्रीम और ज्यादा प्रसिद्ध हो चुकी है। सोशल मीडिया पर शेनाज का वीडियो वायरल हो गया है। साथ ही लोग कमेंट कर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'दुबई ट्रिप प्लान करना, खाने की प्लानिंग से ज्यादा आसान है'। एक अन्य यूजर ने कहा, 'मैं 60 हजार रुपये में 4 बार स्पीति जा सकता हूं जो मेरी आत्मा को शांति और खुशी से भर देगा...'। वहीं, एक यूजर ने लिखा है कि 'भारत में 60 हजार रुपये में आइसक्रीम की पूरी दुकान खोली जा सकती है।'

    स्कूपी कैफे दुबई में आइसक्रीम

    दुबई का स्कूपी कैफे अपने दिलचस्प अंदाज में खाना परोसने के लिए जाना जाता है। 23 कैरेट सोने की आइसक्रीम के अलावा, कैफे में अलग अलग तरह के चॉकलेट आइसक्रीम और 23 कैरेट सोने की पत्ती वाली कॉफी भी परोसता है। भारतीय अभिनेत्री, वीजे और ट्रैवल ब्लॉगर शेनाज ट्रेजरी द्वारा अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दुबई की अपनी हालिया यात्रा का एक वीडियो शेयर किया गया है। अभिनेत्री स्कूपी कैफे गई थी, जहां उन्हें ब्लैक डायमंड आइसक्रीम परोसी गई, वह भी वर्साचे के कटोरे में। उनके इंस्टाग्राम कैप्शन के मुताबिक, आइसक्रीम की कीमत करीब 60 हजार रुपये है।

    पहली बार तिब्बत दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अरूणाचल सीमा का लिया जायजा, क्या चाहता है ड्रैगन?पहली बार तिब्बत दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अरूणाचल सीमा का लिया जायजा, क्या चाहता है ड्रैगन?

    English summary
    Gold ice cream has been made in Dubu, hearing the price of which will blow your senses.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X