India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उत्तर कोरिया में कोरोना का भयानक मंजर, WHO ने जताई चिंता

|
Google Oneindia News

प्योंगयांग, 18 मई: नॉर्थ कोरिया में कोरोना महामारी विकराल रूप लेता जा रहा है। देश में अब तक 17 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक डॉक्टर टेड्रोस अदहानोम गेब्रेयेसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने नॉर्थ कोरिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि, विश्व के कई देशों में कोविड-19 के लिए जीनोम सिक्वेंसिंग और परीक्षण में आए गिरावट के कारण यह जानना कठिन हो रहा है कि यह कैसे उत्परिवर्तित (Mutating) हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में, WHO के छह क्षेत्रों में से चार में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं।

    North Korea से Corona का नया वैरिएंट फैलने का खतरा, 24 घंटे में दो लाख के पार केस | वनइंडिया हिंदी
    north korea corona

    डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने जिनेवा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि, WHO देश में कोरोना के और अधिक फैलने और बाद की स्थिति को लेकर वे काफी चिंतित हैं। उन्होंने चिंता की एक बड़ी वजह यह बताई की नार्थ कोरिया जैसे देश में अधिकांश लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, जिसके कारण मरीजों में मौत का खतरा काफी बढ़ जाता है।

    टेंशन में दुनिया
    इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तानाशाह किम जोंग उन ने भी चिंता जताते हुए इसे एक बड़ी आपदा बताया है। बता दें कि, उत्तर कोरिया में कोरोना का ये मंजर दुनियाभर के लिए टेंशन बन गया है। क्योंकि यहां की स्वास्थ्य सुविधा बेहद ही खराब है, जिसके कारण बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना महामारी की चपेट में आने की संभावना जताई जा रही है।

    दवाओं की तुरंत आपूर्ति जरूरी
    विशेषज्ञों का मानना है कि नॉर्थ कोरिया को टीकों, दवाओं और अन्य चिकित्सा आपूर्ति के बाहरी शिपमेंट तुरंत प्राप्त नहीं होते हैं तो देश को भारी मौत का सामना करना पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना के 17 लाख से अधिक मामले सामने आए है। पिछले एक हफ्ते में 2 लाख 32 हजार से अधिक लोगों में बुखार की शिकायतें मिलीं और छह मरीजों की मौत हो गई।

    ये भी पढ़ें : किम जोंग दागेंगे परमाणु बम, कोरोना से दुनिया को कर रहे गुमराह? घातक सुरंग पर विशेषज्ञों की चेतावनीये भी पढ़ें : किम जोंग दागेंगे परमाणु बम, कोरोना से दुनिया को कर रहे गुमराह? घातक सुरंग पर विशेषज्ञों की चेतावनी

    Comments
    English summary
    World Health Organization chief Tedros Adhenom Ghebreyesus said on Tuesday as cases have risen over the last week in four out of six WHO regions.He also expressed concern over the first reported Covid outbreak in North Korea, with more than 1.7 million suspected cases since late April.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X