• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तुर्की का पति और रूस की पत्नी, एक साल में दिए 20 बच्चों को जन्म, 100 बच्चों का माता-पिता बनना है लक्ष्य

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 06: 23 साल की एक महिला ने एक साल में 20 बच्चों को जन्म दिया है और उसका टार्गेट 100 बच्चों को जन्म देना है। आप हैरान रह गये होंगे, लेकिन ये घटना पूरी तरह से सही है। 23 साल की महिला क्रिस्टीना और उनके 57 वर्षीय पति ने इस खास कारनाने को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं, अब तक 21 बच्चों की मां बन चुकी क्रिस्टीना संतुष्ट नहीं हैं और वो 100 बच्चों के माइलस्टोन को पूरा करना चाहती हैं।

एक साल में 20 बच्चों को जन्म

एक साल में 20 बच्चों को जन्म

तुर्की के रहने वाले 57 वर्षीय व्यापारी गैलिप की मुलाकात 23 साल की क्रिस्टीना से जॉर्जिया में हुई थी। ब्रिटिश अखबर मिरर के मुताबिक गैलिप तुर्की का रहने वाला व्यापारी है लेकिन उसे किसी गुनाह के लिए तुर्की में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी जिसके बाद वो सजा से बचने के लिए जॉर्जिया में रहने लगा है और यहां पर उसने अपनी 23 वर्षीय पत्नी के साथ मिलकर अनोखा कीर्तिमान बनाने के लिए निकल पड़ा है।

    Turkey का पति और रूस की पत्नी, 1 साल में दिया 20 बच्चों को जन्म, Surrogacy का कमाल | वनइंडिया हिंदी
    सरोगेट मदर बनी है क्रिस्टीना

    सरोगेट मदर बनी है क्रिस्टीना

    एक साल पहले क्रिस्टीना और गैलिप सिर्फ एक बच्चे के माता-पिता थे, लेकिन फिर उन्होंने बच्चों की फौज खड़ी करने की सोची और इसके लिए उन्होंने सरोगेसी पद्धति को अपनाया। इसके लिए गैलिप और क्रिस्टीना ने करीब 14 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। करीब 14 करोड़ रुपये खर्च कर महिला क्रिस्टीना और उसके पति गैलिप ने अपने परिवार का ग्राफ सीधे बढ़ा लिया और एक साल के बाद उनके 21 बच्चे हो चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 21 बच्चों को पालने के लिए क्रिस्टीन और गैलिप ने 16 महिलाओं को नौकरी पर रखा है, जिन्हें सालाना करीब 70 लाख रुपये वेतन देना पड़ता है।

    बहुत बड़े घर का सपना

    बहुत बड़े घर का सपना

    23 साल की क्रिस्टीना मूल रूप से रूस की रहने वाली हैं, जबकि गैलिप तुर्की के रहने वाले हैं एक व्यापारी हैं। 57 साल का गैलिप पहले से ही शादीशुदा हैं और उनकी पहले भी एक शादी हो चुकी है। लेकिन, जॉर्जिया में मुलाकात के बाद दोनों ने एक बहुत बड़ा परिवार होने का सपना देखा और फिर उस सपने को पूरा करने के लिए दोनों ने मुकम्मल प्लानिंग शुरू कर दी। क्रिस्टीन बताती है कि वो हर वक्त अपने बच्चों के साथ घिरी रहती है और हर वो काम करती है, जो एक मम्मी को करना होता है। क्रिस्टीन की पहली बेटी 6 साल की है, जिसका नाम विक्टोरिया है। फिर गैलिप और क्रिस्टीना ने पिछले साल सरोगेट पद्धति से ही पिछले साल मार्च में बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम मुस्तफा है।

    परवरिश में लाखों का खर्च

    परवरिश में लाखों का खर्च

    क्रिस्टीना और गैलिप ने सरोगेसी तरीके से ही परिवार बढ़ना शुरू किया और इसके लिए उन्होंने 8 लाख रुपये प्रति महिला खर्च किया और अब क्रिस्टीना और गैलिप के पास 4 महीने से 14 महीने तक के 20 बच्चे हैं और पहला बच्चा मिलाकर दंपति के 21 बच्चे हो चुके हैं। लेकिन, ये दंपति अभी रूका नहीं है और थका नहीं है। वो 100 बच्चों के ख्वाब को पूरा करना चाहता है और इसके लिए पूरी ताकत से जुटा हुआ है। क्रिस्टीन बताती है कि वो एक तीन मंजिला मकान में अपने बच्चों के साथ रहती है और इस वक्त उसे हर हफ्ते 20 लार्ज नैपकीन और 53 पैकेट बेबी फॉर्मूली का जरूरत हर हफ्ते होती है। ब्रिटिश न्यूज पेपर द सन से बात करते हुए महिला ने कहा कि 'बच्चों को पालने के लिए उसे हर हफ्ते 5 हजार डॉलर से 6 हजार डॉलर खर्च करने पड़ते हैं। कभी थोड़ा ज्यादा पैसा खर्च हो जाता है, तो कभी कुछ कम खर्च होता है'। महिला बताती है कि उसकी 6 साल की बेटी विक्टोरिया इतने सारे अपने छोटे भाई-बहनों के होने से काफी खुश है और वो दिनभर उनके साथ खेलती रहती है, उन्हें खाना खिलाती है और उन्हें कहानियां सुनाती रहती है।

    21 बच्चों की मां होना कितना मुश्किल ?

    ब्रिटिश अखबार द सन से बात करते हुए महिला क्रिस्टीन ने बताया कि '21 बच्चों की मां होना कोई आसान काम नहीं है'। अपनी डेली रूटीन को लेकर क्रिस्टीन बताती है कि 'उसका दिन कभी बोरिंग नहीं होता है और उसका पूरा समय अपने बच्चों को पालने में ही गुजरता है'। महिला क्रिस्टीन बताती है कि 'करीब 8 बजे रात में बच्चे सो जाते हैं और सुबह करीब 6 बजे तक सोते रहते हैं, जबकि वक्टोरिया सुबह 7 बजे जागती है।' महिला बताती है कि उसके लिए ज्यादा सोना मुमकिन नहीं हो पाता है लेकिन उसे इससे फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि उसने एक बहुत बड़ा परिवार बनाने की ठानी है और उसका लक्ष्य 100 बच्चों की मां बनना है। क्रिस्टीन के पति गैलिप अपने इंस्टाग्राम पर लगातार अपने बच्चों के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक महिला का पति गैलिप मूल रूप से तुर्की का रहने वाला है लेकिन 2013 से वो जॉर्जिया में रह रहा है, जहां वो टूरिज्म, ट्रांसपोर्ट और फाइनेंस सेक्टर में काम करता है। गैलिप तुर्की की कंपनी मेट्रो होल्डिंग कंपनी का फाउंडर है, जिसने जॉर्जिया में 500 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट किया है।

    गजब: पांडा हुई गर्भवती तो जापान के शेयर मार्केट में आ गया उछालगजब: पांडा हुई गर्भवती तो जापान के शेयर मार्केट में आ गया उछाल

    English summary
    Husband from Turkey and wife belongs to Russia gave birth to 20 children in a year in Georgia.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X