• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: अमेरिका में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर महिला ने तेज रफ्तार में चढ़ाई BMW, कई लोग घायल

|

न्यूयॉर्क। एक महिला ड्राइवर ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित मैनहटन में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी। घटना अमेरिकी समयानुसान शुक्रवार की शाम 4 बजे की है। पुलिस का कहना है कि घटना में छह लोग घायल हो गए हैं। घटना के तुरंत बाद ही इससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। इनमें देखा जा सकता है कि कैसे प्रदर्शनकारी सड़क पर खड़े हैं, तभी एक महिला तेज रफ्तार के साथ बीएमडब्लू सेडान कार में आती है और लोगों पर चढ़ाती चली जाती है। बाद में कई लोग गाड़ी के पीछे भागते दिख रहे हैं, इनमें बहुत से लोग साइकिल पर भी सवार थे।

    America: प्रदर्शन कर रहे लोगों पर Woman Car Driver ने चढ़ाई BMW, कई लोग घायल | वनइंडिया हिंदी
    चश्मदीद ने कहा- लोग हवा में दिख रहे थे

    चश्मदीद ने कहा- लोग हवा में दिख रहे थे

    चश्मदीदों में शामिल 18 साल की सोफिया विकरमैन कहती हैं कि वह प्रदर्शनकारियों के बीच में खड़ी थीं, जब उन्होंने मार्च के आगे के हिस्से से चीखने की आवाजें सुनीं। वह कहती हैं, 'लोग हवा में दिख रहे थे और बाइक्स उड़ती दिख रही थीं।' क्रिश्चन रेसेग्यू नामक एक अन्य शख्स, जो सिविल राइट्स लॉयर हैं, उन्होंने कहा कि उन्होंने कई लोगों को घायल अवस्था में देखा। जो प्रदर्शनकारी गाड़ी की चपेट में आए हैं, उनमें कुछ साइकिल पर भी सवार थे। जिन्हें आज के मार्च में ट्रैफिक कंट्रोल करने की जिम्मेदारी दी गई थी। यहां स्थित एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से पता चलता है कि जब गाड़ी ने साइकिल सवार प्रदर्शनकारियों को टक्कर मारी तो इनमें से कई सड़क पर गिर गए थे।

    ड्राइवर की मंशा का साफ पता नहीं चल पा रहा

    ड्राइवर की मंशा का साफ पता नहीं चल पा रहा

    पुलिस का कहना है कि घायल लोगों का पास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है और किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। वहीं ड्राइवर की अभी पहचान नहीं हो पाई है और उससे पूछताछ की जा रही है लेकिन उसकी मंशा का साफ पता नहीं चल पा रहा है और इस बात का भी नहीं पता है कि उसपर आरोप लगेंगे या नहीं। सोशल मीडिया पर वायरल एक अन्य वीडियो में ऐसा दावा किया गया है कि कार चलाने वाली ड्राइवर महिला है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरजेंसी मेडिकल सर्विस में दखल देने को लेकर एक प्रदर्शनकारी को भी हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि ये भी साफ नहीं है कि प्रदर्शनकारियों पर भी अपराध का मामला दर्ज होगा या नहीं।

    लोग क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन?

    लोग क्यों कर रहे हैं प्रदर्शन?

    ये सभी प्रदर्शनकारी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन बंदियों के समर्थन में मार्च निकाल रहे थे। कई हिरासत में लिए गए लोगों को न्यूजर्सी की जेल में बंद किया जा गया है और यह करीब एक महीने से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। जिसकी वजह से न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं जिस महिला ड्राइवर ने प्रदर्शनकारियों पर गाड़ी चढ़ाई है, उसने लोगों को वहां से हटने के लिए भी नहीं कहा था। इससे पहले जून महीने में ब्रुकलिन में एक गाड़ी प्रदर्शनकारियों पर चढ़ गई थी। सितंबर में टाइम्स स्कवायर में भी ऐसा ही कुछ देखा गया था।

    Coronavirus: अमेरिका में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए Pfizer की वैक्सीन को मिली मंजूरीCoronavirus: अमेरिका में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए Pfizer की वैक्सीन को मिली मंजूरी

    English summary
    woman drove her car into crowd of people at black lives matter protest in america watch video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X