• search

दुनिया का सबसे ‘हैंडसम’ प्रधानमंत्री कौन होगा?

Subscribe to Oneindia Hindi
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
    इमरान ख़ान और जस्टिन ट्रूडो
    Getty Images
    इमरान ख़ान और जस्टिन ट्रूडो

    आश्चर्यजनक रूप से इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट पाई जाती हैं जो दुनिया के विभिन्न देशों के प्रमुखों और राजनेताओं की ख़ूबसूरती की तुलना करती हैं.

    ऐसी ही एक वेबसाइट hottestheadsofstate.com है जो अपने नाम के अनुसार दुनिया के अलग-अलग देशों के प्रमुखों को रेटिंग देती है.

    फ़िलहाल इस सूची में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शीर्ष पर हैं. उनके बाद स्पेन के पेद्रो सांचेज़ दूसरे और भूटान के राजा जिगमे खेसर नामगेयाल वांगचुक तीसरे स्थान पर हैं.

    हालांकि, पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर बहस चल रही है कि अगर अगले चंद दिनों के अंदर-अंदर इमरान ख़ान अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो क्या वह किसी देश के सबसे हैंडसम प्रमुख नेता बन जाएंगे?

    इसी कड़ी में ट्विटर पर एक यूज़र आएशा ने लिखा, "जस्टिन ट्रूडो को भूल जाएं. लेडीज़ एंड जेंटलमेन आपके सामने पेश किए जाते हैं, इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ़ पाकिस्तान के सबसे हैंडसम प्रधानमंत्री मिस्टर इमरान ख़ान."

    https://twitter.com/Ayesha_Insafian/status/1022476338760966144/photo/1

    कुछ ऐसे ही विचार पत्रकार राबिया अनअम के थे. उन्होंने जीत के बाद इरमान ख़ान के भाषण ख़त्म होते ही कहा था कि अब ट्रूडो दुनिया के सबसे 'हैंडसम' प्रमुख नहीं रहे.

    एक दूसरे ट्विटर यूज़र इंजीनियर सद्दाम ख़ान ने ट्वीट किया, "प्यारे ट्रूडो! मेरे प्रधानमंत्री इमरान ख़ान से मिलिए. शर्माइयेगा नहीं क्योंकि वो आपसे अधिक ख़ूबसूरत हैं."

    https://twitter.com/sadamengr_/status/1022619678148055042/photo/1

    मारिया शमीम नामक एक यूज़र ने लिखा, "ट्रूडो, मैक्रों, जेसिंडा और अब इमरान ख़ान. ये जवान, जवान लगने वाले हैंडसम नेताओं का दौर है."

    https://twitter.com/Mariaa_54/status/1022526368528171010

    इसी तरह की एक और सूची में इमरान ख़ान पहले से ही शामिल हैं. इसमें दुनिया के नौ ख़ूबसूरत राजनेताओं को शामिल किया गया है और इसमें इटली की पूर्व मंत्री मारा कारफ़ागना शीर्ष पर हैं. इसके बाद पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ख़ार तीसरे जबकि इमरान ख़ान नौवें नंबर पर हैं.

    इसके अलावा इस तरह के ट्विटर ट्रेंड्स पर भी लोगों ने अपनी नाख़ुशी ज़ाहिर की है और कई ने इमरान ख़ान को ट्रूडो से हैंडसम बताने पर भी सवाल किए हैं.

    आशिर इस्लाम ट्वीट करते हैं, "इस वक़्त नए पाकिस्तान में सबसे अधिक आंखों के अस्पतालों की ज़रूरत है, ख़ासतौर पर उन लोगों के लिए जिनको जस्टिन ट्रूडो से अधिक इमरान ख़ान हैंडसम नज़र आ रहे हैं."

    https://twitter.com/aashir_salam/status/1023502264709931008

    इमरान ख़ान सबसे हैंडसम प्रमुख नेता बनेंगे या नहीं यह तो रेटिंग और ऑनलाइन पोलिंग से ही पता चलेगा लेकिन उससे पहले उन्हें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अपना बहुमत साबित करना होगा.

    आम चुनावों में उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ सबसे बड़ा दल बनकर ज़रूर उभरी है लेकिन उनके पास पूर्ण बहुमत नहीं है.


    जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

    BBC Hindi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Who will be the worlds most handsome prime minister

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

    X