• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना पाबंदियों को जल्दबाजी में हटाना हो सकता है खतरनाक: WHO

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 08 जून। दुनियाभर में कोरोना की महामारी लोगों के लिए सिर दर्द बनी हुई है। कोरोना की दूसरी लहर ने भारत समेत कई देशों में कई लोगों की जान ले ली है। लेकिन जिस तरह से अब संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं उसे देखते हुए कई देशों में लॉकडाउन और कोरोना पाबंदियों में राहत दी जा रही है। लेकिन इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडनॉम गेब्रीसस ने आगाह किया है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जिस तरह से कोरोना संकर्ण के नए वैरिंएंट सामने आए हैं, जिसमे डेल्टा वैरिएंट भी शामिल है, उसे देखते हुए कोरोना पाबंदियों को जल्दी हटाना खतरनाक हो सकता है। पाबंदियों को जल्दी हटाना उन लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है जिन्हें कोरोना की वैक्सीन नहीं दी गई है।

who

विश्व स्वास्थ्य संठन के डायरेक्टर जनरल ने कहा कि हमे लगता है कि अभी भी कई देश कोरोना की खतरनाक लहर का सामना कर सकते हैं, जिन देशों में सर्वाधिक लोगों को कोरोना का टीका लगा है वहां पाबंदियों को खत्म किया जा रहा है, लेकिन उन्हें सावधानीपूर्व इसे कम करना चाहिए। बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब स्थिति सामान्य हो रही है और कई प्रदेशों में लॉकडाउन से राहत दी जा रही है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में लॉकडाउन से राहत दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें- मीका सिंह की नेट वर्थ जान गए KRK तो लगेगा 440 वोल्ट का झटका, करोड़ों की कार और घर के हैं मालिकइसे भी पढ़ें- मीका सिंह की नेट वर्थ जान गए KRK तो लगेगा 440 वोल्ट का झटका, करोड़ों की कार और घर के हैं मालिक

बता दें कि भारत में 21 मई से 18 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन को मुफ्त में लगाने की घोषणा की गई थी। इस पूरे खर्च को केंद्र सरकार वहन करेगी। देश में अभी भी तकरीबन 14 लाख कोरोना के सक्रिय मामले हैं। भारत में कोरोना की वजह से अबतक तकरीबन 3.49 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं टीकाकरण की बात करें तो भारत में अभी तक 23 करोड़ से अधिक कोरोना की खुराक दी जा चुकी है।

https://www.filmibeat.com/photos/sakshi-malik-70531.html?src=hi-oiअभिनेत्री साक्षी मलिक ने शेयर की है एक से बढ़कर एक खूबसूरत और HOT तस्वीरें

English summary
WHO warns of quickly lifting restriction says it can be dangerous.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X