India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पूरी दुनिया में बढ़े 18 फीसदी नए मामले, WHO ने कहा- कोरोना बदल रहा, यह अभी खत्म नहीं हुआ

|
Google Oneindia News

जिनेवा, 30 जून: विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक बीते एक सप्ताह में कोरोना के 41 लाख नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमण में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने महामारी पर अपनी नवीनतम साप्ताहिक रिपोर्ट में कहा कि दुनियाभर में मौतों की संख्या लगभग 8,500 रही, जो पिछले सप्ताह के लगभग बराबर ही है।

corona

WHO ने कहा कि यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया में संक्रमण लगभग 32 फीसदी और अमेरिका में 14 फीसदी बढ़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, तीन क्षेत्रों पश्चिम एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और अमेरिका में कोविड से संबंधित मौत के मामलों में वृद्धि हुई है। कोरोना के नये मामलों में सबसे बड़ी साप्ताहिक वृद्धि पश्चिम एशिया में देखी गई, जहां 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

भारत ने पूरी दुनिया के चावल बाजारों में दबदबा कैसे कायम किया है?भारत ने पूरी दुनिया के चावल बाजारों में दबदबा कैसे कायम किया है?

WHO के महानिदेशक टेड्रोस गेब्रेयेसस ने कहा कि कोरोना के 110 देशों में मामले बढ़ रहे हैं और ज्यादातर मामले ओमीक्रोन बीए.4 और बीए.5 के हैं। उन्होंने कहा कि यह महामारी बदल रही है, लेकिन यह खत्म नहीं हुई है। उन्होंने देशों से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और 60 से अधिक उम्र के लोगों सहित अपनी सबसे संवेदनशील आबादी समूहों का टीकाकरण करने का आह्वान करते हुए कहा कि यदि लोगों का टीकाकरण नहीं होता है तो गंभीर बीमारी और मौत का खतरा है।

18 साल की खूबसूरत आसिया को हुआ 61 साल के बुजुर्ग शमशाद से प्यार, बताया क्यों की शादी18 साल की खूबसूरत आसिया को हुआ 61 साल के बुजुर्ग शमशाद से प्यार, बताया क्यों की शादी

covid

टेड्रोस ने कहा कि वैश्विक स्तर पर 1.2 अरब से अधिक कोरोना टीके लगाए जा चुके हैं और गरीब देशों में औसत टीकाकरण दर लगभग 13 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि अगर अमीर देश छह महीने से कम उम्र के बच्चों का टीकाकरण कर रहे हैं और टीकाकरण के आगे की योजना बना रहे हैं तो यह सुझाव देना समझ के बाहर है कि कम आय वाले देशों को टीकाकरण नहीं करना चाहिए और अपने सबसे अधिक जोखिम वाले लोगों को बढ़ावा देना चाहिए।

बेटे के साथ ड्रग सप्लाई करते ऑफिसर धराया, 2 दिन में पुलिस अधिकारी के पकड़े जाने की दूसरी घटनाबेटे के साथ ड्रग सप्लाई करते ऑफिसर धराया, 2 दिन में पुलिस अधिकारी के पकड़े जाने की दूसरी घटना

ऑक्सफैम और पीपुल्स वैक्सीन एलायंस द्वारा संकलित आंकड़ों के मुताबिक सात बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के समूह द्वारा गरीब देशों को दए गए 2.1 बिलियन टीकों में से आधे से भई कम वितरित किए गए हैं।

Comments
English summary
WHO said Covid-19 cases rising nearly everywhere in the world
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X