• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Whatsapp हुआ डाउन तो Signal के हो गए मजे, छप्पर फाड़ नए रजिस्ट्रेशन

|

वाशिंगटन। कहते हैं एक का नुकसान किसी दूसरे का फायदा होता है। सोशल मीडिया दिग्गजों की दुनिया में भी शनिवार की रात भी यही हुआ। खासतौर पर जब शुक्रवार देर रात से अचानक सोशल मीडिया के तीन बड़े प्लेटफॉर्म, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के यूजर को मुश्किल आने लगी। ये मुश्किल सिर्फ थोड़ी देर नहीं बल्कि घंटों तक बनी रही। यूजर न मैसेज भेज पा रहे थे और न ही पोस्ट कर पा रहे थे। पर्सनल चैट के लिए सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर भी यूजर को मुश्किल आई और एक दूसरे से बाचतीच नहीं हो पा रही है। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर तो बहुत लोगों के लिए पूरी तरह ब्लैकआउट रहा। जो खोल पा भी रहे थे उनके लिए कुछ भी पोस्ट करना बहुत मुश्किल रहा।

    Social Media का 'ब्लैक फ्राइडे', करीब 45 मिनट तक डाउन रहा Whatsapp-Instagram | वनइंडिया हिंदी

    Signa

    व्हाट्सएप में मुश्किल आई तो इस मौके का सबसे सही फायदा उठाया सिगनल एप ने। सिगनल एप ने लोगों का ध्यान उस समय खींचा था जब व्हाट्सएप की प्राइवेसी में बदलाव को लेकर विवाद शुरू हुआ था। तब से ही सिगनल व्हाट्सएप का प्रतिद्वंद्वी बना हुआ है। अब सिगनल ने दावा किया है कि रविवार-शनिवार की रात व्हाट्सएप के डाउन होने के बाद उसके रजिस्ट्रेशन में तेजी से उछाल आया है।

    सिगनल ने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है जिसमें कहा गया है उनके प्लेटफॉर्म पर छप्परफाड़ रजिस्ट्रेशन हुआ है। सिगनल ने इसे व्हाट्सएप का बुरा समय कहा और नए यूजर्स का स्वागत किया है।

    आउटेज पर जताई चिंता
    सिगनल ने लिखा 'सिगनल पर छप्पर फाड़ रजिस्ट्रेशन; आप सबका स्वागत है! व्हाट्सएप आउटेज पर काम कर रहे (ठीक करने में जुटे) लोगों के साथ हम एकजुटता प्रदर्शित करते हैं। टेक इंडस्ट्री से बाहर के लोग कभी नहीं समझ पाएंगे कि कितना अजीब लगता है जब कोई कहता है कि वे "सप्ताह के आखिर में कुछ डाउनटाइम चाह रहे हैं।"

    व्हाट्सएप-इंस्टाग्राम हुए डाउन, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़व्हाट्सएप-इंस्टाग्राम हुए डाउन, ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

    English summary
    whatsapp outage signal registration through the roof
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X