• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेंदुए और अजगर के बीच हुई भीषण लड़ाई, वीडियो देख हर कोई दंग

|
    Leopard Vs Python में कौन जीता ?, देखें तेंदुए और अजगर की Fight का Video | वनइंडिया हिदी

    नैरोबी। तेंदुए और अजगर की भीषण लड़ाई का एक वीडियो इस वक्त काफी वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि दोनों जीवों की लड़ाई मसाई मारा ट्रायंगल रिजर्व में हुई है। जो केन्या में स्थित है। वीडियो में सबसे पहले दिखाई दे रहा है कि तेंदुआ दूर से ही अजगर पर निगाहें गढ़ाए देख रहा है। दोनों जीवों की लड़ाई में जीत तेंदुए की होती है।

    leopard vs python, python video, video, Maasai Mara National Reserve, kenya, केन्या, वायरल वीडियो, वीडियो, अजगर, तेंदुआ, अजगर और तेंदुए की लड़ाई

    डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, तेंदुआ पहले हारता हुआ दिख रहा है लेकिन जल्द ही वो मैदान में फिर से वापसी करने में कामयाब रहता है। घटना के वीडियो में तेंदुआ हवा में छलांग लगाते हुए दिखा रहा है जब अजगर उसे रोकने की कोशिश करता है।

    क्या बोला पर्यटक?

    क्या बोला पर्यटक?

    इस लड़ाई को देखने वाले एक पर्यटक माइक वेल्टन का कहना है, 'हम सभी के मन में एक पल के लिए ख्याल आया कि यह कितना भयानक है, हम एक सुंदर तेंदुए को मारते हुए देख रहे थे। अजगर भी भयानक है और इससे मौत की कल्पना करना काफी बुरा लग रहा था।'

    तेज आवाज सुनकर पर्यटक पहुंचे

    तेज आवाज सुनकर पर्यटक पहुंचे

    माइक कहते हैं कि तेंदुआ लड़ाई करने में सक्षम था और उसने सांप के सिर पर हमला भी किया। उसने उसके सिर को काट लिया। यह शायद मौत के साथ एक मुलाकात जैसा था। वेल्टन कहते हैं कि वह और उनका सफारी टूर ग्रुप वहीं पास में थे, जब उन्होंने तेज आवाजें सुनीं और लड़ाई को देखने के लिए दौड़ पड़े।

    अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं लोग

    अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं लोग

    28 साल के माइक कहते हैं, कि ऐसा यहां पहले कभी नहीं देखा गया। यहां 40 के करीब गाइड हैं, जो आसपास घूमते हैं। किसी ने भी ऐसा पहले नहीं देखा। ये वीडियो अब काफी वायरल हो रहा है। लोग इसपर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

    English summary
    viral video of leopard and python fight is viral, its like a death match between them.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X