• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका ने नागरिकों से किया टीकाकरण के बावजूद इनडोर स्थानों पर मास्क पहनने का आग्रह

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 28 जुलाई। अमेरिकी स्वास्थ अधिकारियों ने अपने नागरिकों को इंडोर जगहों पर मास्क पहनने का आग्रह किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है उन्हें उन क्षेत्रों में इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना चाहिए जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आदेश जारी करते हुए रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र (CDC) ने प्ले स्कूल से लेकर 12वीं तक के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को टीका लगने के बावजूद मास्क पहने की सिफारिश की।

masks

बता दें कि अमेरिका में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यह वेरिएंट सर्वप्रथम भारत में पाया गया था, लेकिन धीरे-धीरे यह अन्य देशों में भी फैल गया। वर्तमान में अमेरिका में कोरोना के सक्रिय मामलों के 80% केस डेल्टा वेरियंट के ही हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि तेज गति से टीकाकरण और मास्क पहनने से लॉकडाउन जैसी नौबत आने से बचा जा सकेगा, जैसा कि हमने पिछले साल देखा था। अमेरिकी स्वास्थ अधिकारियों ने अपने नागरिकों को इंडोर जगहों पर मास्क पहनने का आग्रह किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है उन्हें उन क्षेत्रों में इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना चाहिए जहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आदेश जारी करते हुए रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए केंद्र (CDC) ने प्ले स्कूल से लेकर 12वीं तक के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को टीका लगने के बावजूद मास्क पहने की सिफारिश की।

यह भी पढ़ें: जो कोरोना वायरस से ज्यादा दिनों तक रहेंगे पीड़ित, अमेरिका में उन्हें माना जाएगा विकलांग, मिलेगी ये सुविधाएं

CDC ने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए हमें इंडोर मास्क पॉलिसी को फिर से शुरू करना चाहिए। सीडीसी ने आगे कहा कि फ्लोरिडा की तरह मैनहट्टन, लॉस एंजिल्स और सैन फ्रांसिस्को कोरोना वायरस को रोकने के लिए मानदंडों को पूरा कर रहे हैं, जबकि शिकागो और डेट्रॉइट कोई मानदंड पूरा नहीं करते। अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टीचर्स के अध्यक्ष रैंडी वेनगार्टन ने सीडीसी के सुझाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह बेहज जरूरी है। उन्होंने आगे कहा कि जब तक अमेरिका में 12 साल से कम उम्र के सभी बच्चों को कम से कम कोरोना का एक टीका नहीं लग जाता तब तक हमें मास्क पहने पर जोर देना चाहिए। सीडीसी ने इससे पहले उन छात्रों को मास्क पहनने का सुझाव दिया था, जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है।

English summary
US urges citizens to wear masks in indoor places despite vaccination
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X