• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हत्यारे को ‘गोरा’ बताकर अमेरिका में हो रही थी राजनीति, आरोपी निकला 21 साल का अहमद तो सबने साधी चुप्पी

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन: अमेरिका के सुपरमार्केट में गोलीबारी में पहले आरोपी को गोरा बताकर जमकर राजनीति हो रही थी लेकिन जैसे ही आरोपी के नाम का खुलासा हुआ ठीक वैसे ही 'गोरों' के नाम पर राजनीति करने वालों ने ट्वीट हटाना शुरू कर दिया है। इस लिस्ट में अमेरिका की राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस भी हैं। जिन्होंने पहले बिना सोचे समझे आरोपी को गोरा बता दिया था लेकिन जैसे ही आरोपी एक मुस्लिम शख्स निकला, उन्होने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

लेकिन, अब लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं। कमला हैरिस के अलावा और भी कई ऐसे लिबरल्स हैं, जिन्होंने हत्याकांड में किसी गोरे शख्स का हाथ बताकर उसे अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा तक करार दिया था। लेतकिन अब ऐसे लिबरल्स से लोग सवाल पूछ रहे हैं।

KAMALA TWEET
फायरिंग का हत्यारा गिरफ्तार

फायरिंग का हत्यारा गिरफ्तार

अमेरिका की पुलिस ने कोलोराडो सुपरमार्केट में फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम अहमद अल अलीवी अलीसा है और अमेरिकी पुलिस के मुताबिक ‘इस्लामोफोबिया' एक बड़ी वजह इस हमले के पीछे हो सकता है। हालांकि, आरोपी ने सुपरमार्केट में गोलीबारी क्यों की है, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है लेकिन माना जा रहा है कि हत्याकांड में सिर्फ अहमद अल अलीवी अलीसा ही शामिल था। वहीं आरोपी के भाई ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज करवाते हुए कहा है कि आरोपी का चरित्र पहले से ही हिंसक है और वो अकसर लड़ाई झगड़े में उलझा रहता था। पुलिस की जांच के मुकाबिक आरोपी अहमद अल अलीवी अलीसा एक राइफल के साथ सुपर मार्केट पहुंचा था और फिर एक के बाद एक फायरिंग करने लगा। इसके साथ ही उसने फायरिंग के दौरान अपने कपड़े उतार दिए थे और फिर उसे स्वात टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

कमला हैरिस की भांजी की राजनीति

कमला हैरिस की भांजी की राजनीति

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी हैं मीना हैरिस, जिन्होंने पिछले हफ्ते भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाया, उनकी मुस्लिम तुष्टिकरण वाली राजनीति का भी खुलासा हो गया है। मीना हैरिस ने अमेरिका में किए गये नरसंहार के लिए किसी ‘श्वेत व्यक्ति' को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘अभी अटलांटा शूट को एक हफ्ते का भी वक्त नहीं गुजरा है और हिंसक श्वेत लोग हमारे लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा हैं'। कमला हैरिस की भांजी ने लिखा था कि वो बोल्डर शूटिंग के बारे में देखते ही समझ गईं। लेकिन, जैसे ही हत्यारे की पहचान अमेरिकन पुलिस ने सार्वजनिक की, कमला हैरिस ने अपने सारे ट्वीट्स को डिलीट कर दिया। कमला हैरिस ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि उन्होंने आरोपी के चमड़ी के रंग को देखकर अंदाजा लगाया कि वो कोई ‘श्वेत शख्स' होगा।
अब मीना हैरिस की काफी आलोचना की जा रही है और लोग उन्हें अमेरिका में भी मुस्लिम तुष्टिकरण का बीज बोने के लिए कोस रहे हैं। इससे पहले अपनी मौसी मीना हैरिस के नाम पर ब्रांड बेचने के लिए व्हाइट हाउस मीना हैरिस को जमकर फटकार लगा चुका है।

अमेरिका में बेनकाब लिबरल गिरोह!

अमेरिका में बेनकाब लिबरल गिरोह!

सिर्फ कमला हैरिस ही नहीं, बल्कि कोलोराडो शूटिंग के बाद अमेरिका में कई लिबरल्स बेनकाब हुए हैं और ट्विटर पर लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। अमेरिका की एक लेखिका एमी सिसिकिनद ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मरने वाले अश्वेत ही रहें होंगे। वहीं हेमल झावेरी नाम की एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि हमेशा एक श्वेत व्यक्ति ही ऐसा करता है। हालांकि, जैसे ही आरोपी एक मुस्लिम शख्स निकला, तो सभी शांत हो गये हैं। किसी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है तो कोई सवाल का जबाव देने के लिए बाहर नहीं आ रहा है।

'इस्लामोफोबिया' के चलते अमेरिका में 10 लोगों की हत्या! आरोपी अहमद को 'मानसिक बीमार' बताने में जुटा परिवार'इस्लामोफोबिया' के चलते अमेरिका में 10 लोगों की हत्या! आरोपी अहमद को 'मानसिक बीमार' बताने में जुटा परिवार

English summary
US shooting kamla harris tweet got erupted as she said white people is behind this shooting, but a muslim man is original accused.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X