India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा 'तानाशाह', फिर करेगा परमाणु परीक्षण, अमेरिका हुआ चौकन्ना

|
Google Oneindia News

सियोल, 03, जून : अमेरिका के विशेष दूत सुंग किम ने कहा कि अमेरिका अपने दक्षिण कोरियाई और जापानी सहयोगियों के साथ मिलकर प्योंगयांग के संभावित परमाणु परीक्षण से पैदा होने वाली सभी आपात परिस्थितियों से निपटने की तैयारी कर रहा है।

photo
तानाशाह अब नहीं मानेगा

तानाशाह अब नहीं मानेगा

दक्षिण कोरिया और अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, उन्होंने उत्तर कोरिया के एक और परमाणु परीक्षण के लिए अपने पूर्वोत्तर परीक्षण मैदान को तैयार करने के प्रयासों का पता लगाया है। सुंग किम उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार एवं मिसाइल परीक्षण कार्यक्रम से कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़ते खतरे को लेकर अपने दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों के साथ त्रिपक्षीय चर्चा करने के लिए सियोल पहुंचे थे।

नए दौर की परीक्षण की तैयारी में किम

नए दौर की परीक्षण की तैयारी में किम

अमेरिका का आकलन है कि उत्तर कोरिया अपने पुंग्ये-री परीक्षण स्थल पर नए दौर के परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

अमेरिका हुआ सतर्क

अमेरिका हुआ सतर्क

अमेरिका के विशेष दूत सुंग किम ने कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण से उपजी आपात स्थितियों से निपटने के लिए सियोल और टोक्यो के साथ करीबी समन्वय करने के अलावा वॉशिंगटन अपनी सैन्य तैनाती में लघु एवं दीर्घकालिक, दोनों तरह के बदलाव करने को भी तैयार है।

कसम खाई है किम जोंग उन ने

कसम खाई है किम जोंग उन ने

बता दें कि, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने परमाणु हथियारों के विकास में तेजी लाने की कसम खाई है। उन्होंने काफ समय पहले प्योंगयांग में एक विशाल सैन्य परेड में कहा था कि अगर उन्हें उकसाया जाता है तो वे परमाणु हथियारों करेंगे। उत्तर कोरिया जब भी कोई अज्ञात मिसाइल का परीक्षण करता है, वह अपनी ताकत को दुनिया के समक्ष रखने का प्रयास करता है।

कई बार हथियारों का परीक्षण किया

कई बार हथियारों का परीक्षण किया

उत्तर कोरिया इस साल कई बार हथियारों का परीक्षण कर चुका है। इन परीक्षणों में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी शामिल है। 2017 के बाद पहली बार इस साल उत्तर कोरिया ने अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था।

ये भी पढ़ें :'प्रेम की अमर औषधि' पीयो, महान किम ने प्यार भरा तोहफा भेजा है, उत्तर कोरिया में ऐसे हो रहा वैक्सीनेशनये भी पढ़ें :'प्रेम की अमर औषधि' पीयो, महान किम ने प्यार भरा तोहफा भेजा है, उत्तर कोरिया में ऐसे हो रहा वैक्सीनेशन

Comments
English summary
Officials from the United States, South Korea, and Japan met in Seoul on Friday to prepare for “all contingencies” amid signs North Korea is preparing to conduct a nuclear test for the first time since 2017.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X