• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: भारत की मदद के लिए अमेरिका ने बढ़ाया हाथ, कोविशील्ड वैक्सीन के लिए कच्चा माल भेजने को तैयार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल , 25। कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ी जंग रहे भारत की मदद के लिए अमेरिका से मदद का हाथ बढ़ाया है। कोरोना वायरस के खिलाफ कारगर साबित हो रहे कोविशील्ड वैक्सीन के लिए अमेरिका ने कच्चा माल भेजने की बात कही है। भारत में कोरोना के भीषण प्रकोप को देखते हुए अमेरिका ने तुरंत ही वैक्सीन के लिए कच्चा माल देने को तैयार हो गया। अमेरिका ने कहा है कि वह उन स्रोतों की पहचान कर रहा है, जिससे वैक्सीन के लिए कच्चे माल को तुरंत भेजा जा सके।

 US says will send raw material urgently required to manufacture Covishield in India
अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैक सुलिवान ने भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से ये बात की और वैक्सीन के लिए कच्चा माल भेजने की हामी भरी है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ कारगर कोविशील्ड वैक्सीन कारगर साबित हो रहा है। इसके उत्पादन बढ़ाने के लिए कच्चा मास की तत्काल आवश्यकता महसूस की जा रही है।

जैक सुलिवान ने अजित डोभाल से बात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। अमेरिका ने कहा है कि वो कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए तुरंत जरूरी कच्चे माल भारत भेजेंगे, ताकि वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाया जा सके। अमेरिकी एनएसए ने कहा कि अमेरिका थेरेपेटिक्स, रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट्स, वेंटिलेटर्स और पीपीई सूट भी भारत को उपलब्ध कराएगा, ताकि इस महामारी से तेजी से निपटा जा सके। अमेरिका की ओर से आई इस खबर से बड़ी राहत मिली है।

English summary
US says will send raw material urgently required to manufacture Covishield in India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X