• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जो बाइडेन और व्लादिमीर पुतिन की 16 जून को जिनेवा में पहली बार होगी मुलाकात, रिश्तों में सुधार की उम्मीद

|

वॉशिंगटन, मई 25: अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन जिनेवा में पहली बार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने वाले हैं। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जो बाइडेन अगले महीने जेनेवा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्ता करेंगे। बाइडन प्रशासन के शुरुआती महीनों में अमेरिका और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच दोनों नेता आमने-सामने मुलाकात करेंगे। दोनों नेता 16 जून को मुलाकात करेंगे।

 US President Joe Biden will meet Russian President Vladimir Putin in Geneva, Switzerland on June 16th

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने जानकारी देते हुए कहा कि दोनों देशों के शीर्ष नेता व्यापक मुद्दों पर चर्चा करेंगे क्योंकि हम अमेरिका-रूस के बीच भविष्य में बेहतर संबंध की बहाली और स्थिरता चाहते हैं। हम चाहते हैं कि रूस और अमेरिका के रिश्तों में सुधार हो और ग्लोबल इश्यूज पर हम सहयोग करें। यह वार्ता दोनों देशों के लिए चल रहे तनाव को खत्‍म करने और रिश्‍तों में सकारात्‍मक पहल को लेकर होगी।

अमेरिकी प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि रूस की तरफ से अब तक उठाए गए कदम अमेरिका की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाते हैं। हम अपने राष्‍ट्रहितों की रक्षा करेंगे। प्रवक्ता जेन साकी ने एक बयान में कहा, ''दोनों नेता प्रमुख मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे। हम अमेरिका-रूस संबंधों में स्थिरता बहाल करना चाहते हैं। इसके पूर्व पिछले दिनों राष्‍ट्रपति बिडेन ने पुतिन से फोन पर बात की थी। उन्‍होंने यूक्रेन और क्रीमिया में अचानक होने वाली रूसी सेना की गतिविधियों को लेकर चिंता प्रकट की थी।

Elon Musk का इशारा मिलते ही Bitcoin में 12% उछाल, इस बार मस्क ने क्या किया?Elon Musk का इशारा मिलते ही Bitcoin में 12% उछाल, इस बार मस्क ने क्या किया?

English summary
US President Joe Biden will meet Russian President Vladimir Putin in Geneva, Switzerland on June 16th
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X