India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ईद पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, दुनियाभर में मुस्लिमों को बनाया जा रहा निशाना, दी मुबारकबाद

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, मई 03: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ईद के मौके पर कहा है कि, पूरी दुनिया में मुस्लिमों को हिंसा का निशाना बनाया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को मुस्लिमों को लेकर ये अहम बयान दिया है और कहा है कि, दुनियाभर के मुसलमान अभी भी समाड में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं, जहां भी वो रहते हैं।

    Joe Biden on Muslims: US President ने Eid पर क्यों कहा मुस्लिम बन रहे हैं निशाना? | वनइंडिया हिंदी
    जो बाइडेन ने क्या कहा?

    जो बाइडेन ने क्या कहा?

    अमेरिकी के राष्ट्रपति ने कहा कि, मुसलमान हर दिन अमेरिका को मजबूत बनाते हैं, भले ही वे अभी भी उस समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं जिसमें वे रहते हैं। ईद अल-फितर मनाने के लिए व्हाइट हाउस के एक स्वागत समारोह में जो बाइडेन ने कहा कि, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए राजदूत-एट-लार्ज के रूप में सेवा करने वाले पहले मुस्लिम अधिकारी को नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि, ‘यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज, दुनिया भर में, हम देख रहे हैं कि बहुत से मुसलमानों को हिंसा का निशाना बनाया जा रहा है। किसी को भी, किसी को भी उनके धार्मिक विश्वासों के लिए उत्पीड़ित या उत्पीड़न के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए'। राष्ट्रपति जो बाइडेन के इस बयान का तालियां बजाकर स्वागत किया गया है।

    व्हाइट हाउस में कार्यक्रम का आयोजन

    व्हाइट हाउस में कार्यक्रम का आयोजन

    ईद के मौके पर व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें पाकिस्तानी गायक और संगीतकार अरोज आफताब, अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन और मस्जिद मुहम्मद के इमाम डॉ. तालिब एम. शरीफ के साथ इस कार्यक्रम में वक्ताओं में से एक थे, जिन्हें वाशिंगटन डीसी में 'द नेशन्स मस्जिद' के रूप में जाना जाता है। बाइडेन ने कहा कि, ‘आज, हम उन सभी को भी याद करते हैं जो इस पवित्र दिन को मनाने में सक्षम नहीं हैं, जिनमें उइगर और रोहिंग्या और वे सभी शामिल हैं जो अकाल, हिंसा, संघर्ष और बीमारी का सामना कर रहे हैं'। उन्होंने कहा कि, ‘...और उस दुनिया के प्रति आशा और प्रगति के संकेतों का सम्मान करें, जिसे हम देखना चाहते हैं, जिसमें युद्धविराम भी शामिल है, जिसने यमन में लोगों को रमजान का सम्मान करने और छह साल में पहली बार शांति से ईद मनाने की अनुमति दी है'।

    मुस्लिमों के लिए काफी काम किया जाना बाकी

    मुस्लिमों के लिए काफी काम किया जाना बाकी

    व्हाइट हाउस में कार्यक्रम में बोलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि, ‘लेकिन साथ ही, हमें यह स्वीकार करना होगा कि विदेशों में... और यहां घर में भी, बहुत काम किया जाना बाकी है। मुसलमान हमारे देश को हर दिन मजबूत बनाते हैं, भले ही वे अभी भी हमारे समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं, जिसमें निशाना बनाकर हिंसा और इस्लामोफोबिया मौजूद है'। बाइडेन ने कहा, मुस्लिम अमेरिकियों के लिए अमेरिका को अधिक न्यायसंगत, अधिक समावेशी बनाना सरकार के स्थायी कार्य का एक अनिवार्य हिस्सा है।

    ‘मुस्लिमों के बारे में सोचना जरूरी’

    ‘मुस्लिमों के बारे में सोचना जरूरी’

    अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि, ‘हम दुनिया के पूरे इतिहास में एकमात्र राष्ट्र हैं जो किसी धर्म, नस्ल, जातीयता, भूगोल के आधार पर नहीं, बल्कि एक विचार के आधार पर संगठित हुए हैं। लिहाजा, उसके बारे में हमें सोचना चाहिए, कि हम एक विचार हैं'। वहीं, जो बाइडेन ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘जिल और मुझे आज रात व्हाइट हाउस में ईद-उल-फितर के स्वागत समारोह की मेजबानी करने के लिए सम्मानित किया गया, और हम दुनिया भर में जश्न मनाने वाले सभी लोगों को अपनी शुभकामनाएं भेजते हैं। ईद मुबारक!" इस बीच, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं।

    दो बच्चों की मां, पति डॉक्टर, खुद M.Sc, फिर भी कराची में चीनियों के लिए बन गई मौत, पति ने कहा- फक्र हैदो बच्चों की मां, पति डॉक्टर, खुद M.Sc, फिर भी कराची में चीनियों के लिए बन गई मौत, पति ने कहा- फक्र है

    Comments
    English summary
    The President of America has said on the occasion of Eid that Muslims are being targeted all over the world.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X