• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जो बाइडेन संग Champ और Major भी पहुंचे White House, 'वॉशिंगटन' की परंपरा हुई पुर्नजीवित

|

US President Joe Biden First Dogs Major & Champ moved in to the White House: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शपथ लेने के बाद फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन के साथ कल White House में एंट्री की। इस दौरान सेना के बैंड ने Welcome song बजाकर उनका और उनकी पत्नी का स्वागत किया। जिसके जवाब में बाइडेन ने भी अपने समर्थकों को हाथ हिलाकर मुस्कुराते हुए धन्यवाद दिया। आपको बता दें कि बाइडेन के साथ White House में उनके जो प्यारे मेहमान भी रहने पहुंचे हैं और ये मेहमान हैं बाइडेन के दो कुत्ते जिनका नाम है 'मेजर' और 'चैंप', जो कि बाइडेन के दिल के बेहद करीब हैं।

बाइडेन के पास 'मेजर' और 'चैंप' नाम के दो जर्मन शेफर्ड डॉग

बाइडेन के पास 'मेजर' और 'चैंप' नाम के दो जर्मन शेफर्ड डॉग

मालूम हो कि बाइडेन Animal Lover कहे जाते हैं। उनके पास 'मेजर' और 'चैंप' नाम के दो जर्मन शेफर्ड डॉग है,जिन्हें वो बेहद प्यार करते हैं। आपको बता दें कि इसके साथ ही बाइडेन ने पहले राष्ट्रपति जॉर्ज वॉशिंगटन की परंपरा को भी पुर्नजीवित कर दिया है क्योंकि उनके साथ भी White House में एक डॉग रहता था।

डोनाल्ड ट्रंप के पास नहीं था पालतू जानवर

लेकिन पिछले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ कोई भी पालतू जानवर नहीं रहता था। ऐसा 100 सालों में पहली बार हुआ था कि किसी US प्रेसिडेंट के पास अपना पालतू जानवर नहीं था।

यह पढ़ें: Joe Biden's Team India: ये है जो बाइडेन की 'टीम इंडिया', 20 भारतीय मूल के लोगों को मिली कैबिनेट में जगह

    US: President Joe Biden ने पलटे Donald Trump के 8 फैसले, मुस्लिमों से हटाया बैन | वनइंडिया हिंदी
    बराक ओबोमा के पास थे 'बो' और 'सनी'

    बराक ओबोमा के पास थे 'बो' और 'सनी'

    हालांकि उससे पहले बराक ओबामा के भी साथ उनके दो पालतू कुत्ते 'बो' और 'सनी' White House में रहा करते थे। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक साल 2008 में जब जो बाइडेन उपराष्ट्रपति चुने गए थे तो उन्होंने अपनी पत्नी जिल को 'चैंप' को गिफ्ट किया था जबकि साल 2018 में उनकी लाइफ का हिस्सा बनने वाला 'मेजर' एनिमल शेल्टर से उनके घर आया था, यह एक रेस्क्यू Dog है।

    'फस्ट डॉग यूएसए'

    बाइडेन की ये दोनों कुत्ते अमेरिका में बहुत लोकप्रिय हैं, आपको जानकर हैरत होगी कि 'मेजर' और 'चैंप' के लिए 'फस्ट डॉग यूएसए' के नाम से इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाया गया है, जिसके 55 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं।

    मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति हूं: जो बाइडेन

    मैं पूरे अमेरिका का राष्ट्रपति हूं: जो बाइडेन

    बता दें कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद अमेरिका के नये राष्ट्रपति ने बाइडेन ने अमेरिकी जनता को लोकतांत्रिक पद्धति कायम रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने काफी संघर्षों के साथ अमेरिकी लोकतंत्र की रक्षा की है। मैं अब किसी पार्टी का राष्ट्रपति नहीं हूं, बल्कि अब मैं पूरे अमेरिका और हर अमेरिकी का राष्ट्रपति हूं, हम अमेरिका में एकता लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

    'मैं आपके लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा'

    'मैं आपके लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा'

    इसके साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से अमेरिका में 4 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ये हमारे लिए चुनौती का वक्त है, और हम एकसाथ इससे पार पाएंगे। हमने अपनी जिंदगी में कई सारी चुनौतियों का सामना किया है, और मैं सभी अमेरिकन्स को विश्वास दिलाता हूं, मैं आपके लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा। हमारा प्रशासन आपकी सेवा के लिए पूरी शक्ति लगा देगा। मैं अमेरिकी संविधान की रक्षा करूंगा।

    यहां देखें: जो बाइडेन और जिल बाइडेन ने White House में ली एंट्री, Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US President Joe Biden First Dogs Major & Champ moved in to the White House after 'indoguration', Here is full details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X