• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: अमेरिका में भारी महंगाई पर पूछा गया था सवाल, रिपोर्टर को ही राष्ट्रपति बाइडेन ने कहे अपशब्द

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जनवरी 25: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को वैसे तो सभ्य राजनेता माना जाता है, लेकिन जब महंगाई के ऊपर अमेरिकी राष्ट्रपति से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने रिपोर्टर को ही मां-बहन की गाली ले दी। अमेरिका में पिछले कुछ महीने से रिकॉर्डतोड़ महंगाई है और देश के लोग मुद्रास्फीति से बुरी तरह परेशान हैं, जिसको लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन से रिपोर्टर ने सवाल पूछा था, लेकिन जवाब देने के बजाए राष्ट्रपति बाइडेन ने रिपोर्टर को ही सबसे सामने गाली दे दी।

    US President Joe Biden से Journalist ने ऐसा क्या सवाल पूछा जो मिली गाली ? | वनइंडिया हिंदी
    रिपोर्टर ने पूछा था सवाल

    रिपोर्टर ने पूछा था सवाल

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी समाचार चैनल फॉक्स न्यूज के एक रिपोर्टर को गाली दी है। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस के पूर्वी कमरे में कंपीटिशन काउंसिल में मीटिंग करने के बाद, जो उपभोक्ताओं को उच्च महंगाई से राहत देने के लिए आधारित था, उसकी बैठक करने के बाद रिपोर्टर्स से बात कर रहे थे। कमरे में मौजूद तमाम रिपोर्टर्स अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से महंगाई समेत कई अलग अलग मुद्दों पर सवाल कर रहे थे, इसी दौरान फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से सवाल पूछा कि, क्या मुद्रास्फीति एक राजनीतिक दायित्व है? इस सवाल पर जो बाइडेन अपना आपा खो बैठे।

    फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली

    फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी के सवाल पर राष्ट्रपति जो बाइडेन भड़क गये और उन्होंने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, 'यह एक महान संपत्ति है'। इसके आगे राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली दे दी। ऐसा दावा किया जा रहा है है कि, राष्ट्रपति जो बाइडेन इस बात से अनजान थे, कि उनका माइक अभी भी ऑन है। राष्ट्रपति जो बाइडेन की रिपोर्टर को दी गई गाली साफ साफ सुनाई दे रहा है। आपको बता दें कि, अमेरिका में महंगाई दर पिछले 40 सालों में सबसे ज्यादा है और इसके लिए राष्ट्रपति बाइडेन की काफी आलोचना की जा रही है। वहीं, फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी को बाइडेन की आलोचना के लिए जाना जाता है। लेकिन, सवाल उठता है कि, जो राष्ट्रपति बाइडेन, लोकतंत्र की माला का जाप करते रहते हैं, वो भला अपने आलोचकों से क्यों डरने लगे हैं, क्योंकि सवाल पूछने पर गाली देना तो किसी तानाशाही का ही काम हो सकता है!

    गाली की बात से इनकार

    गाली की बात से इनकार

    हालांकि, राष्ट्रपति बाइडेन ने जिस वक्त फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर को गाली दी, उस वक्त हॉल में ज्यादा शोर था और कोई साफ साफ उसे सुन नहीं पाया, लेकिन बाद में माइक में रिकॉर्ड गाली को हर किसी ने बेहद साफ साफ सुना। वहीं, हॉल में उस वक्त मौजूद एक और रिपोर्टर ने कहा कि, 'अगर आप जानना चाहते हैं कि राष्ट्रपति बाइडेन ने फॉक्स रिपोर्टर डूसी को क्या जवाब दिया है, तो आप प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान का वीडियो ध्यान से सुन सकते हैं'। वहीं, फॉक्स न्यूज रिपोर्टर डूसी ने भी पुष्टि की है, कि राष्ट्रपति बाइडेन ने उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गाली दी है।

    डोनाल्ड ट्रंप की राह पर बाइडेन?

    डोनाल्ड ट्रंप की राह पर बाइडेन?

    आपको बता दें कि, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जो बाइडेन पर मीडिया के साथ खराब सलूक करने के आरोप लगते रहते थे और डोनाल्ड ट्रंप की रिपोर्टर्स के साथ साथ अकसर सार्वजनित तूतू-मैंमैं हो जाती थी। व्हाइट हाउस में ही सीएनएन के वरिष्ठ पत्रकार के साथ डोनाल्ड ट्रंप की बहसबाजी का वीडियो अभी भी देखा जा सकता है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप एक बार भारतीय पत्रकार से भी उलझ चुके हैं।

    विरोधी नेताओं का कैसे सफाया करते है शी जिनपिंग? जानिए चीनी राष्ट्रपति के अद्भुत कला की कहानीविरोधी नेताओं का कैसे सफाया करते है शी जिनपिंग? जानिए चीनी राष्ट्रपति के अद्भुत कला की कहानी

    Comments
    English summary
    US President Joe Biden has curse Fox News reporter for asking questions on inflation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X