• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप धोखेबाज और सिर्फ टीवी के लिए अच्‍छे'

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। हिलेरी क्लिंटन के साथ राष्‍ट्रपति पद के लिए उम्‍मीदवारी की रेस में शामिल रहे वेमॉन्‍ट के सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को एक धोखेबाज बताया है और उन पर मिडिल क्‍लास वोटर्स से किए गए वादों पर खरा न उतरने का आरोप लगाया है। सांडर्स का इशारा ट्रंप की कैबिनेट की ओर था। सांडर्स ने कहा, 'यह व्‍यक्ति धोखेबाज है।'

'अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड-ट्रंप-धोखेबाज-बर्नी-सैंडर्स

चुनाव से पहले किए ट्रंप ने वादे

सीएनएन को दिए इंटरव्‍यू में सैंडर्स ने क‍हा , 'यह इंसान जब अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद की दौड़ में था तो इसने कहा था, 'मैं डोनाल्‍ड ट्रंप मैं वॉल स्‍ट्रीट पर हमला बोलूंगा। ये लोग हत्‍या करके बच जाते हैं।' लेकिन तभी वह अपनी कैबिनेट में सभी अरबपतियों को जगह देते हैं।' ट्रंप ने गोल्‍डमैन सैक्‍स के स्‍टीव म्‍नयूशिन को ट्रेजरी सेक्रेटरी, पूर्व बैंकर विल्‍बुर रॉस को कॉमर्स डिपार्टमेंट और गोल्‍डमैन सैक्‍स के गैरी कोहन को नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल में जगह दी है। सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप की कैबिनेट में नियुक्ति और उनके सलाहकारों की नियुक्ति उनकी वादाखिलाफी है। यही नहीं ट्रंप ने ग्‍लास-स्‍टीगाल एक्‍ट को फिर से तैयार करने का जो वादा किया था, उसे भी तोड़ दिया है।

अमेरिका ट्रंप का बिजनेस नहीं

ट्रंप ने तीन फरवरी को एक एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन किया है। इसके तहत अमेरिकी वित्‍तीय नियमों को फिर से तैयार करने का रास्‍ता साफ हुआ जो अमेरिकी बिजनेस को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप एक अच्‍छे शोमैन हैं और वह टीवी के लिए अच्‍छे हैं। लेकिन वह अमेरिका के मीडिल क्‍लास, वर्किंग क्‍लास और अमेरिका को बेच देंगे। सैंडर्स ने कहा कि लोगों ने यह सोचकर ट्रंप को वोट दिया था, कि वह उनके लिए खड़े होंगे। सैंडर्स ने रिपब्लिकन से अपील की कि वह ट्रंप के हालिया ऑर्डर्स के खिलाफ आएं। सैंडर्स के मुताबिक अमेरिका एक लोकतांत्रिक देश है और वन मैन शो नहीं है। अमेरिका ट्रंप की कंपनी नहीं है और न ही कोई बिजनेस जिसे ट्रंप चलाते हैं।

English summary
Senator from Vermont Bernie Sanders has called US President Donald Trump a fraud.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X