• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूयॉर्क में US मिलिट्री हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, नेशनल गार्ड के तीन जवानों की मौत

|

US Military Helicopter Crash: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका के न्यूयॉर्क में मेंडन शहर में अमेरिका का एक मिलिट्री हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर क्रैश में अमेरिका के नेशनल गार्ड के तीन जवानों की मौत हुई है। अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर रूटीन अभ्यास पर था। नेशनल गार्ड अमेरिकी सेना की विशिष्ट यूनिट है। राजधानी वाशिंगटन के कैपिटल हिल में जनवरी की शुरुआत में ट्रंप समर्थकों की हिंसा के बाद राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नेशनल गार्ड को ही सुरक्षा में लगाया गया था।

Representative Image

न्यूयॉर्क की मिलिट्री और नेवल डिवीजन ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त एयरक्राफ एक UH-60 मेडिकल बचाव हेलीकॉप्टर था, जो रोचेस्टर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सेना की एविएशन सपोर्ट यूनिट का हिस्सा था।

अभी क्रैश के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अमेरिकी सेना ने कहा है कि दुर्घटना की जांच की रही है। हेलीकॉप्टर पर तीन लोग सवार थे और सभी की मौत हो गई है।

न्यूयॉर्क गवर्नर एंड्रयू ने कहा कि वह हादसे की खबर से बहुत विचलित हैं। उन्होंने हादसे में घायल जवानों और उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। जवानों की मौत के शोक में न्यूयॉर्क स्टेट बिल्डिंग पर झंडे को आधा झुका दिया गया है।

न्यूक्लियर मिसाइल से लैस Stealth Bomber से बढ़ेगी चीन की ताकत, अमरीकी सैन्य ठिकानों तक रेंज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
us military helicopter crash new york 3 national guard member killed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X