• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाइडेन ने ट्रंप के फैसले को जोश-जोश में बदलकर मुसीबत बढ़ा ली, अब परेशान बाइडेन कर रहे हैं फरियाद

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रवासियों को अमेरिका में नहीं आने के लिए कहा है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को बदलना अब जो बाइडेन के लिए परेशानी का सबब बन गया है। जो बाइडेन ने अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को बदलते हुए प्रवासियों को आने की इजाजत दे दी थी, जिसके बाद अब मैक्सिको से प्रवासियों के आने की तादाद इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि जो बाइडेन अब परेशान हो चुके हैं और उन्होंने अब प्रवासियों को अमेरिका में नहीं आने के लिए कहा है।

सीमा पर प्रवासियों का संकट

सीमा पर प्रवासियों का संकट

दरअसल, पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मैक्सिको-अमेरिका सीमा पर दीवार बनाने बनवा रहे थे और उन्होंने मैक्सिको से अमेरिका आने वाले प्रवासियों पर रोक लगा दी थी। लेकिन, राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडेन ने सबसे पहला फैसला डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को बदल कर किया था। जिसमें मैक्सिको से अमेरिका आने वाले प्रवासियों से रोक हटा ली गई थी। रोक हटते ही मैक्सिको अमेरिका की सीमा पर हजारों हजार प्रवासी जुटने शुरू हो गये और वो भारी संख्या में अमेरिका आ रहे हैं। इन प्रवासियों में हजारों की संख्या में अनाथ बच्चे भी शामिल हैं। लिहाजा एबीसी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू के दौरान जो बाइडेन ने कहा है कि ‘हां, मैं बहुत साफ तौर पर कह रहा हूं कि अब प्रवासी अमेरिका ना आएं। नो अपना घर, अपना समाज, अपना शहर और अपना कम्यूनिटी छोड़कर अमेरिका ना आएं'।

प्रशासन ने किया था बचाव

प्रशासन ने किया था बचाव

अमेरिका में होमलैंड सिक्योरिटी राष्ट्रपति जो बाइडेन के अधीन है। और राष्ट्रपति जो बाइडेन के इस बयान से पहले होमलैंड सिक्योरिटी के प्रमुख ने कुछ घंटे पहले ही बाइडेन सरकार की इमिग्रेशन पॉलिसी का बचाव किया था। वहीं, जो बाइडेन ने इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि अचानक डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को बदलने से बॉर्डर पर प्रवासियों की संख्या में भारी इजाफा हो गया है। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा है कि इससे पहले भी 2019 और 2020 में अमेरिका-मैक्सिको बॉर्डर पर प्रवासियों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई थी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कहा कि ‘लोगों के मन में ऐसा विचार चल रहा है कि मैंने यानि दो बाइडेन ने प्रवासियों से कहा है कि आओ...मैंने कुछ दिन पहले सुना है कि वो कह रहे हैं कि मैक्सिकन प्रवासी इसलिए अमेरिका आ रहे हैं क्योंकि मैं नेक बंदा हूं... तो मैं आपको बता दूं कि वो इसलिए नहीं आ रहे हैं'।

जोश-जोश में बदला था ट्रंप का फैसला

जोश-जोश में बदला था ट्रंप का फैसला

20 जनवरी को जो बाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी। और शपथग्रहण के पहले ही घंटे में उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों को पलट दिया था। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप के इमिग्रेशन पॉलिसी को भी जो बाइडेन ने रद्द कर दिया था। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका-मैक्सिको की सीमा पर बन रही दीवार का निर्माण भी रोक दिया था, जिसे डोनाल्ड ट्रंप ने शुरू किया था। इसके साथ ही अमेरिका में रह रहे करीब एक करोड़ से ज्यादा लोगों के लिए एक सिटीजनशिप पाथवे बनाने का प्रस्ताव भी रोक दिया था। जो बाइडेन के इन फैसलों की काफी तारीफ की गई थी लेकिन अब उनके इस फैसले ने उन्हीं की मुसीबत काफी बढ़ा दी है। रपब्लिकन सांसद जो बाइडेन को अमेरिका में अवैध प्रवासियों की तादाद बढ़ाने का आरोप लगा रहे हैं।

ट्वीटर से अपमान का बदला लेंगे डोनाल्ड ट्रंप! बड़े ऐलान के साथ कहा- हर खेल बदलने वाला हैट्वीटर से अपमान का बदला लेंगे डोनाल्ड ट्रंप! बड़े ऐलान के साथ कहा- हर खेल बदलने वाला है

English summary
Joe Biden has told the migrants on the Mexico border not to come to America. The border is now closed.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X