• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका में भारतीयों का पीछा करके बनाया गया एक वीडियो, कहा नौ‍करियां छीन रहे भारत के लोग

|
Google Oneindia News

ओहायो। अमेरिका में पिछले कुछ दिनों में यहां बसे भारतीयों पर नस्‍लीय हमलों में इजाफा हुआ है। 22 फरवरी को श्रीनिवास कुचीभोतला और फिर एक और भारतीय हरनीश पटेल की मौत के बाद एक सिख को निशाना बनाया गया। लेकिन अब एक नए वीडियो ने इस बात की आशंका को मजबूत कर दिया है कि आने वाले समय में हो सकता है कुछ और भारतीयों को निशाना बनाया जाए।

अमेरिका में भारतीयों का पीछा करके बनाया गया एक वीडियो

छह मार्च को शूट हुआ वीडियो

ओहायो में एक अमेरिकी नागरिक ने पहले तो भारतीयों का पीछो किया और फिर एक वीडियो पोस्‍ट किया। इस वीडियो में उसने कहा है कि भारतीय उनकी नौकरियों को छीन रहे हैं। एक एंटी-इमीग्रेशन वेबसाइट पर कुछ फोटोग्राफ्स और वीडियोज हैं। इन वीडियोज में कुछ भारतीय परिवारों को दिखाया गया है जो आराम कर रहे हैं। वीडियो ओहायो के कोलंबस में शूट हुआ है और इस वीडियो के आने के बाद से भारतीयों में डर और घबराहट का माहौल है। जिस वेवसाइट पर यह वीडियो अपलोड हुआ है उसका नाम है सेवअमेरिकनआईटीजॉब्‍स.कॉम है और पोस्‍ट का नाम है 'वेलकम टू कोलबंस ओहायो सबबर्स -लेट्स टेक ए वॉक टू इंडियन पार्क।' इसके बाद एक पार्क में कुछ भारतीय परिवारों को दिखाया गया है जो घूमने आए हैं। इस वीडियो में यह बताने की कोशिश की गई है कि कैसे अमीर भारतीय परिवार ओहायो आ गए हैं और उन्‍होंने यहां से अमेरिकियों को हटा दिया है। छह मार्च को शूट इस वीडियो को अब तक 41,000 लोग यू-ट्यूब पर देख चुके हैं। बजफीड की रिपोर्ट की मानें तो जिस वेबसाइट पर इस व‍ीडियो को अपलोड किया गया है उसे 66 वर्ष के कंप्‍यूटर प्रोग्रामर स्‍टीव पुशोर ने बनाया है और वही इस वेबसाइट की देखरेख करता है। स्‍टीव, वर्जिनिया का रहने वाला है।

भारतीयों में बढ़ा डर

वीडियो में पुशोर का कैमरा उन भारतीयों पर है जो वॉलीबॉल खेल रहे हैं और उन बच्‍चों पर है जो साइकिल चला रह हैं। वह वीडियो में कह रहा है, 'दूसरे देशों से आए लोगों ने मेरा दिमाग खराब कर दिया है। यहां पर आप देख सकते हैं पूरे इलाके में भारतीय है और यह हैरान करने वाला है। उन्‍होंने अमेरिकियों से कितनी नौकरियां छीनी हैं वह संख्‍या हैरान करने वाली है। भारतीय भीड़ ने पश्चिम को मोह लिया है और यह बहुत ही खराब है।' पुशोर उस पार्क को व्‍यंग के लहजे में मिनी मुंबई कहता हुआ सुनाई पड़ रहा है। पुशोर ने इस वीडियो को पहले अगस्‍त में पोस्‍ट किया था और साथ ही कुछ डॉक्‍यूमेंट्स भी पोस्‍ट किए थे। अब इन डॉक्‍यूमेंट्स पर क्लिक करते ही एरर पेज आने लगता है लेकिन अभी तक आर्काइव्‍ड वर्जन ऑनलाइन मौजूद है। हाल ही में कुचीभोतला की हत्‍या और फिर इमीग्रेशन पर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बयानों की वजह से इस वीडियो को तैयार किया गया है। इसके अलावा अमेरिका में बसे कुछ भारतीयों ने व्‍हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप बनाया है जिसमें वह एक-दूसरे को सलाह देते नजर आ रहे हैं।

English summary
Man in Ohio US has stalked Indians and posted a video claiming Indian are taking away jobs. This incident has come days after three Indians have been attacked.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X