• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से प्राइवेट पार्ट हो गया 1.5 इंच छोटा, कोविड संक्रमित शख्स के दावे के बाद तहलका

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जनवरी 14: अमेरिका के एक कोरोना संक्रमित ने अजीबोगरीब दावा कर मेडिकल जगत में तहलका मचा दिया है। कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके एक शख्स ने दावा किया है कि, उसका प्राइवेट पार्ट 1.5 इंच छोटा हो गया है। कोरोना संक्रमित के इस दावे के बाद अमेरिकी डॉक्टर्स सकते में आ गये हैं।

1.5 इंच छोटा हुआ प्राइवेट पार्ट

1.5 इंच छोटा हुआ प्राइवेट पार्ट

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के एक शख्स ने ये सनसनी मचाने वाला दावा किया है और कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसके पेनिस की लंबाई 1.5 इंच कम हो गई है। अमेरिकी शख्स ने दावा किया है कि, कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसके पेनिस के वस्कुलर सिस्टम को नुकसान पहुंचा है और इस वजह से उसके लिंग का आकार 1.5 इंच कम हो गया है। इतना ही नहीं, अमेरिकी शख्स ने कहा है कि, इस वजह से उसे गहरा मानसिक आघात लगा है, क्योंकि वो बिस्तर पर कमजोर हो गया है।

अमेरिकी शख्स ने किया है दावा

अमेरिकी शख्स ने किया है दावा

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी शख्स ने डॉक्टर को बताया है कि, लिंग के डेढ़ इंच छोटा हो जाने से उसका आत्मविश्वास बुरी तरह से हिल गया है और विस्तर पर उसकी क्षमताओं पर गहरा असर पड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी शख्स ने कहा है कि, पिछले साल जुलाई महीने में वो कोरोना वायरस से गंभीर रूप से संक्रमित हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन, अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वो इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ईडी) के एक अजीब मामले का शिकार हो गया थ। हालांकि, उसका इलाज भी किया गया, लेकिन पीड़ित ने कहा कि, उसका लिंग अब 1.5 इंच छोटा हो गया है।

पहले औसत से बड़ा था आकार

पहले औसत से बड़ा था आकार

रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने कहा है कि, पीड़ित शख्स का वस्कुलर सिस्टम क्षतिग्रस्त हो गया और शायद अब वो कभी ठीक नहीं हो पाएगा। आपको बता दें कि. वस्कुलर सिस्टम में नसें और धमनियां आती हैं, जो पूरे इंसानी शरीर में खून को प्रवाहित करने का काम करती हैं और रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस से संक्रमित होने से पहले पीड़ित शख्स के लिंग का आकार औसत से बड़ा था, लेकिन अब औसत से काफी छोटा हो गया है। पीड़ित शख्स की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है और वो काफी तनावपूर्ण जीवन जीने को मजबूर है।

रिसर्च में क्या पता चला?

रिसर्च में क्या पता चला?

कोरोना वायरस से सेक्स संबंधों पर क्या असर पड़ता है, इसको लेकर यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन ने करीब 3400 लोगों पर रिसर्च किया है और रिसर्च में पता चला है कि, ये दुर्लभ लक्षण करीब 200 लोगों में पाया गया है और ये वो कोविड मरीज रहे हैं, जो लंबे वक्त तक कोरोना वायरस से संक्रमित रहे हैं। इस बीच, यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी मिलर स्कूल ऑफ मेडिसिन द्वारा वर्ल्ड जर्नल ऑफ मेन्स हेल्थ में प्रकाशित एक अध्ययन से पता चला है कि, कोविड -19 संक्रमण से व्यापक एंडोथेलियल सेल डिसफंक्शन महत्वपूर्ण ईडी में योगदान कर सकता है।

पीड़ित शख्स ने क्या कहा?

पीड़ित शख्स ने क्या कहा?

सेक्स एडवाइस पोडकास्ट हाउ टू डू इट पर बोलते हुए पीड़ित शख्स ने कहा कि, पिछले साल जुलाई में कोरोना संक्रमित होने के बाद मेरा ये हाल हुआ है और अब मेरा लिंग छोटा हो गया है। अब मैं लगभग डेढ़ इंच लिंग खो चुका हूं और निश्चित तौर पर मेरा पेनिस औसत से कम हो गया है और मेरे डॉक्टरों ने मुझसे कहा है कि, ये शायद अब कभी ठीक नहीं होगा''। पीड़ित शख्स ने कहा है कि, उसके आत्मविश्वास पर काफी गहरा असर पड़ा है।

पीड़ित शख्स के दावे पर क्या बोले डॉक्टर?

पीड़ित शख्स के दावे पर क्या बोले डॉक्टर?

अमेरिकी शख्स के सनसनीखेज दावे के बाद अल्बानी मेडिकल कॉलेज के मूत्र विशेषज्ञ डॉ. चार्ल्स वेलिवर ने कहा कि, ''कोविड संक्रमण के कारण ऐसा हो सकता है और वायरस ईडी का कारण बन सकता है, और कुछ मामलों में लिंग का सिकुड़ना भी संभव है''। डॉक्टर वेलिवर ने कहा कि, इससे आगे जाकर मरीजों में नपुंसकता के लक्षण भी आ सकते हैं, वहीं एक और यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर डॉ. एशले विंटर ने भी दावों की वैधता का समर्थन किया है।

अब क्या कर सकता है पीड़ित?

अब क्या कर सकता है पीड़ित?

हालांकि, पीड़ित शख्स ने कहा है कि, डॉक्टरों ने उसे कहा है कि, उसकी समस्या स्थायी तौर पर यही रह सती है, लेकिन डॉक्टर वेलिवर और विंटर दोनों ने जोर देकर कहा कि दवा, स्ट्रेचिंग और वैक्यूम उपकरणों से जुड़े अभ्यास के जरिए उसकी स्थिति ठीक हो सकती है और वो अपने खोए हुए लिंग का आकार फिर से बढ़ा सकता है। यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी मिलर स्कूल ऑफ मेडिसिन ने घोषणा की है
कि, उनका अध्ययन मनुष्यों में प्रारंभिक संक्रमण के लंबे समय बाद भी लिंग में कोरोना वायरस की उपस्थिति मिली है, लेकिन क्या इससे सेक्स संबंधों पर असर पड़ता है, इसको जानने के लिए अभी और रिसर्च करने की जरूरत है।

हवा में आने के 20 मिनट के भीतर ही वायरस हो जाता है बेदम, कोरोना पर स्टडी में चौंकाने वाली जानकारीहवा में आने के 20 मिनट के भीतर ही वायरस हो जाता है बेदम, कोरोना पर स्टडी में चौंकाने वाली जानकारी

Comments
English summary
An American man has claimed that the length of his private part has reduced by 1.5 inches after being infected with the corona virus. Know what the doctors say?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X