• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका ने भारत की यात्रा करने पर लगे प्रतिबंध में दी ढील, लेवल 4 से निकालकर लेवल 3 में रखा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 20। भारत में घटते कोरोना के मामलों को देखते हुए अमेरिका ने अपनी ट्रैवल एडवाइजरी में कुछ बदलाव किए हैं। दरअसल, अमेरिका ने भारत को अब लेवल 4 कैटिगिरी से हटाकर लेवल 3 में डाल दिया है। इसका मतलब है कि अमेरिकी यात्री अब भारत की यात्रा पर विचार कर सकते हैं। वहीं लेवल 4 का अर्थ था कि कोई अमेरिकी यात्री भारत की यात्रा नहीं कर पाएगा।

    Canada ने Covid 19 के कारण Indian flights पर 21 August तक लगाया Ban । वनइंडिया हिंदी
    flight

    पाकिस्तान भी लेवल 4 से लेवल 3 में आया

    आपको बता दें कि अमेरिका ने भारत के अलावा पाकिस्तान को भी लेवल 4 से निकालकर लेवल 3 में रख दिया है। वहीं अमेरिका ने 5 मई को भारत में कोरोना की दूसरी लहर के पीक को देखते हुए अपनी ट्रैवल एडवाइजरी में भारत को लेवल 4 में रखा था, जिसके बाद अमेरिका से भारत की यात्रा पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई थी।

    यात्रा करने से पहले वैक्सीनेट होना बहुत जरूरी है

    अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) ने अपनी ट्रैवल एडवाइजरी को जारी करते हुए कहा है कि लेवल 3 के देशों की यात्रा करने से पहले अमेरिकी नागरिक विचार कर सकते हैं। साथ ही वो इस बात को भी सुनिश्चित कर लें कि यात्रा से पहले उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हो।

    वैक्सीन की दोनों डोज के बाद संक्रमित होने का खतरा कम

    अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि सीडीसी ने कोरोना के कारण जो लेवल 3 का हेल्थ नोटिस जारी किया है, वो ये दिखाता है कि देश के अंदर कोरोना उच्च स्तर पर है। इस एडवाइजरी में कहा गया है कि अगर आपने FDA अप्रूवड वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं तो आपको कोरोना से संक्रमित होने या फिर गंभीर लक्षण दिखने का खतरा बहुत कम हो जाता है, ऐसे में किसी भी इंटरनेशनल टूर से पहले CDC के सुझावों पर जरूर गौर करें।

    ये भी पढ़ें: Covid-19: कनाडा ने भारत के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पर 21 अगस्त तक रोक लगाईये भी पढ़ें: Covid-19: कनाडा ने भारत के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पर 21 अगस्त तक रोक लगाई

    English summary
    US has eased travel advisory for India, lowering it to Level 3
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X