• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election: रिपब्लिकन सीनेटर डेविड परड्यू ने चुनावी रैली में कमला हैरिस के नाम का बनाया मजाक

|

नई दिल्‍ली। अमेरिकी चुनाव में उप राष्ट्रपति पद को लेकर मुकाबला बढ़ता जा रहा है। इस बार के चुनाव प्रचार में ऐसा नजारा देखने को मिल रहा जो अभी तक नहीं मिला। चुनाव में एक दूसरे पर पर्सनल कमेंट करके मजाक तक उड़ा रहे हैं। डोमोक्रेट प्रत्याशी और भारतीय मूल की कमला हैरिस का रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू जमकर मजाक बनाया। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के समर्थन में शुक्रवार को जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का लगातार गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया।

us

शुक्रवार को पर्ड्यू ने मैक्रॉन में एक कार्यक्रम में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा- काह-मह-लालिए कहा- काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है। उनके यह कहते ही दर्शक ठहाके मार कर हंसने लगे। ये पहली बार नहीं है इससे पहले ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं।पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित कुछ डेमोक्रेट भी इनके नाम का गलत उच्‍चारण कर चुके हैं। हालांकि पर्ड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका इससे कोई मतलब नहीं है।

बता दें हैरिस के राजनीतिक विरोधियों ने उनके नाम को बार-बार गलत बताया है क्योंकि वह एक प्रमुख पार्टी के टिकट पर पहली अश्वेत महिला बन गई हैं, कई डेमोक्रेट कहते हैं कि नस्लवाद की स्मैक है। कमला हैरिस एक अमेरिकी नागरिक हैं और कमला नाम उन्हें उनकी मां श्यामला हैरिस से मिला है, जो करोड़ों भारतीयों की तरह एक अच्छे जीवन की तलाश में हिंदुस्तान से अमेरिका में बस गईं थीं। उसका पहला नाम "KAH'-mah-lah"है - जैसा कि वह अपनी जीवनी,, 'comma-la, बताती है।

हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने एक ट्वीट में पेरड्यू की टिप्पणी का जवाब देते हुए लिखा "वैसे यह अविश्वसनीय रूप से नस्लवादी है। परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया "उन्होंने इसका कुछ भी मतलब नहीं निकाला," ब्लैक ने लिखा "वह कट्टरपंथी समाजवादी एजेंडे के खिलाफ एक तर्क दे रहे थे।

जॉन ओसॉफ, जो नवंबर में पेरड्यू के खिलाफ चल रहे हैं, ने ट्वीट किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी "सेन हैरिस के नाम का मजाक उड़ाया, उन्‍होंने कहा कि "हम इससे बहुत बेहतर हैं। एक अन्य ट्वीट में कहा, "सीनेटर परड्यू ने कभी भी अपने पुरुष साथी के साथ ऐसा नहीं किया और न ही किसी श्‍वेत सहयोगी के लिए ऐसा कहा और हर कोई इसे जानता है। " जॉर्जिया की डेमोक्रेटिक पार्टी ने मांग की कि पेर्डे माफी मांगे। जॉर्जिया डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष, निकेमा विलियम्स ने एक बयान में कहा, "सीनेटर परड्यू का जानबूझकर गलत तरीके से अपमानजनक बयान देना राष्ट्रपति ट्रम्प की हैंडबुक से सीधे एक बड़ी और नस्लवादी रणनीति है।"

"जानिए, कितनी भारतीय हैं अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक दावेदार कमला हैरिस?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election: Republican Senator mocked Indian-origin Kamala Harris at election rally
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X