• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election: अपने पहले भाषण में कमला हैरिस ने किया भारत का जिक्र, जानिए क्या कहा?

|

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस को अपने उप-राष्ट्रपति के पद के लिए कैंडिडेट के तौर पर चुना है, जिसके बाद से भारतीय समुदाय में काफी उत्साह देखा जा रहा है, हैरिस ने कैलिफोर्निया के डेलवेयर में बुधवार को अपने पहले चुनावी भाषण में अपने माता-पिता, जैमेका और भारतीय आप्रवासियों और उनके जीवन में परिवार के महत्व पर चर्चा की है।

    US: Vice President की दौड़ में शामिल Kamala Harris,पहले भाषण में मां को किया याद | वनइंडिया हिंगी

    अपने पहले भाषण में कमला हैरिस ने किया भारत का जिक्र...

    उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि यूं तो मैंने जीवन में कई खिताब जीते हैं लेकिन मेरे लिए जीवन में 'मोमाला' वाले पद का काफी महत्व है, बता दें कि उनके पति डगलस एलहॉफ, कमला को 'मोमाला' कहकर बुलाते हैं, साल 2015 में कमला ने डगलस से शादी की थी, डगलस के पहले से ही दो बच्चे हैं।

    माता-पिता का जिक्र

    अपने भाषण में उन्होंने अपने माता-पिता का जिक्र भी किया, उन्होंने कहा कि नागरिक अधिकार आंदोलन ने दुनिया को दो कोनों से आए लोगों को एक कर दिया, बता दें कि कमला की मां इंडियन थीं और उनके पिता जमैका के रहने वाले थे, दोनों ही लोग उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका आए थे और दोनों की मुलाकात उसी दौरान हुई थी और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

    ट्रंप अपने आप को सबसे समझदार समझते हैं: हैरिस

    हैरिस ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कोरोना वायरस का उचित प्रबंधन नहीं करने का आरोप लगाया। हैरिस ने कहा, अमेरिका में कोरोना के 50 लाख से अधिक मामले हैं, जो दुनिया में सबसे अधिक है और इसके पीछे की वजह ट्रंप का वो भ्रम है, जिसमें वो ये समझते हैं कि वो ही सबसे बड़े जानकार हैं, इसी वजह से हर 80 सेकंड में एक अमेरिकी की कोरोना से मौत हो रही है। मालूम हो कि कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट हैं, कमला हैरिस के पिता का नाम डोनाल्ड हैरिस हैं, हैरिस पहले राष्ट्रपति पद की रेस में थीं लेकिन इस साल की शुरुआत में बहुत समर्थन न मिलने के चलते कैंपेन से बाहर हो गई थीं।

    हैरिस ने कश्मीर के बारे में कही थी ये बात

    बता दें कि कमला हैरिस एक साल पहले उस वक्त काफी सुर्खियों में थी, जिस वक्त उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद वहां के हालात को काबू में करने के लिए पाबंदियां लगाए जाने का विरोध किया था। उन्होंने सीधे तौर पर भारत से कश्मीर में लगाए गए पाबंदियों को हटाने की मांग की थी और कश्मीर मुद्दे पर भारत की बड़ी आलोचक और अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल का समर्थन किया था।

    यह पढ़ें: कमला हैरिस को पसंद है इडली-सांभर, बहन माया ने शेयर किया इमोशनल Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kamala Harris' Mention Of Indian, Jamaican Parents In First US Election Speech.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X