• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: मकान मालिक ने दी धमकी, जो बाइडेन जीते तो वसूलेंगे दोगुना रेंट

|

फोर्ट मॉर्गन। भारत और अमेरिका में इस समय चुनावों का मौसम है। यहां पर अजब-गजब तरीके से वोटर्स को लुभाने की कोशिशें हो रही हैं। वोटर्स को धमकाना भारत में तो आम बात है लेकिन अगर अमेरिका में वोटर्स को धमकाया जा रहा है, ऐसी खबर आपको सुनने को मिले तो। कुछ ऐसा ही हो रहा है अमेरिका के राज्‍य कोलोराडो में और यहां पर धमकी भी ऐसी दी जा रही है कि मतदाता डर के मारे अपना विचार ही बदल दे। अमेरिका में तीन नवंबर को नए राष्‍ट्रपति के लिए वोट डाले जाएंगे। उससे पहले यहां पर अर्ली वोटिंग शुरू हो गई है और इस वोटिंग ने कई इतिहास बदल दिए।

biden

यह भी पढ़ें-चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने अमेरिका को धमकाया

धमकी से डरे किरायेदार

कोलोराडो में कुछ किरायेदारों को मकान मालिक की तरफ से नोटिस भेजे गए हैं। इन नोटिस में कहा गया है कि बाइडेन को दिया गया उनका वोट किराए में इजाफे का वोट होगा। किराएदार परेशान हैं और उन्‍हें समझ नहीं आ रहा है कि क्‍या किया जाए। 9न्‍यूज की तरफ से बताया गया है कि मकान मालिकों की तरफ से जो नोटिस भेजे गए हैं, उनमें कहा गया है, 'हम आपको यह नहीं बता रहे हैं कि आपको कैसे वोट डालना है। हम अपने किरायेदारों को बस इतना बता रहे हैं कि रिजल्‍ट के मुताबिक हम क्‍या कर सकते हैं।' फोर्ट मॉर्गन में आए इस नोटिस के बाद यहां के ट्रेलर पार्क में रहने वाले लोग परेशान हैं। मकान मालिक की तरफ से बता दिया गया है कि अगर उन्‍होंने बाइडेन को वोट डाला तो फिर किराया दोगुना कर दिया जाएगा। ई-मेल पर आए नोटिस के बाद लोगों को इस बात की चिंता है कि मकान मालिक बड़ा कदम उठा सकता। वो सभी इस ई-मेल को मतदाता की आवाज दबाने वाली चिट्ठी बता रहे हैं। कोलोराडो के सेक्रेटरी ऑफिस की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि उन्‍हें इस बारे में शिकायत मिली है। उन्‍होंने 9न्‍यूज को बताया है कि चिट्ठी को अटॉर्नी जनरल को भेजा जाएगा।

हर चीज की कीमत वसूलेंगे

इस चिट्ठी की तस्‍वीरें सामने आई हैं और इसमें जो लिखा है वह वाकई डराने वाला है। चिट्ठी में लिखा है, 'सभी किराएदारों के ध्‍यानार्थ, कृप्‍या इस बात को समझिए कि अगर जो बाइडेन हमारे अगले राष्‍ट्रपति चुने जाते हैं तो फिर आप जो कुछ भी करेंगे और उसके लिए पे करना पड़ेगा और यह पूरी तरह से बदल जाएगा। हर चीज के दाम बढ़ जाएंगे।' चिट्ठी में साफ-साफ लिखा है कि टेक्‍सास में जरूरी सामान, गैस, किराने का सामान, नए परमिट्स, फीस और दूसरी सभी चीजें पहले ही महंगी हैं। ऐसे में उनका किराया भी बढ़ा दिया जाएगा ताकि इन खर्चों को पूरा किया जा सके। मकान मालिक के मुताबिक इस बात की बहुत आशंका है कि किराया दोगुना कर दिया जाएगा। वहीं इसमें अंत में यह भी लिखा है कि अगर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप दोबारा चुने गए तो फिर कम से कम दो सालों तक किराया नहीं बढ़ाया जाएगा। मकान मालिक के मुताबिक वोटिंग उनकी पसंद है और वह उन्‍हें यह नहीं बता रहे हैं कि उन्‍हें कैसे वोट करना है। लेकिन सबकुछ चुनावों के नतीजे पर निर्भर करेगा। चिट्ठी के मुताबिक, 'अगर ट्रंप जीते तो हम सब जीतेंगे। अगर बाइडेन जीते तो फिर हम सब हार जाएंगे।' जब मीडिया ने मकान मालिक से इस बाबत जानने की कोशिशें तो उन्‍होंने कुछ नहीं कहा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US election 2020: landlord says vote for Biden is a vote for increased rent in Colorado.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X