• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US election 2020: विस्‍कॉन्सिन में दोबारा गिनती में बाइडेन के हिस्‍से आए और वोट

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राज्य विस्‍कॉन्सिन की सबसे बड़ी काउंटी मिलवाउकी में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की मांग के बाद फिर से वोटों की गिनती हुई है। दोबारा गिनती में डेमोक्रेट जो बाइडेन आगे हो गए हैं और उनके वोटों की संख्‍या बढ़ गई है। शुक्रवार को वोटों की गिनती का काम पूरा हो गया है। मिलवाउकी रिकाउंटी में ट्रंप कैंपेन को करीब तीन मिलियन डॉलर का नुकसान भी हुआ है।

joe-biden-nebraska

यह भी पढ़ें-डोनाल्‍ड ट्रंप बोले-छोड़ दूंगा White House

बाइडेन को हुआ 132 वोट का फायदा

मिलवाउकी काउंटी में रिकाउंटिंग के बाद बाइडेन को 132 वोटों का फायदा हुआ है। यहां पर 460,000 वोटों की गिनती दोबारा की गई है। इसमें डेमोक्रेट को 257 तो ट्रंप के हिस्‍से बस 125 वोट ही आए हैं। ट्रंप कैंपेन की तरफ से विस्‍कॉन्सिन की सबसे ज्‍यादा आबादी वाली काउंटी है जहां पर डेमोक्रेट्स का ही दबदबा है। डोनाल्‍ड ट्रंप को यहां बाइडेन के हाथों 20,000 से ज्‍यादा वोटों से मात मिली है। दो जगहों पर वोटों की गिनती हुई और ट्रैंप कैंपेन को खासा नुकसान झेलना पड़ा है। विस्‍कॉन्सिन के डेन काउंटी में भी गिनती की गई है। अमेरिका में 3 नवंबर को हुए चुनाव के बाद अब बैलेट्स की गिनती का काम आखिरी चरण में है। जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक डेमोक्रेट जो बाइडेन अमेरिकी इतिहास में पहले ऐसे उम्‍मीदवार बन गए हैं जिन्‍हें सबसे ज्‍यादा वोट हासिल हुए हैं। बाइडेन को अब तक 80 मिलियन यानी 8 करोड़ से भी ज्‍यादा वोट मिल चुके हैं जबकि गिनती का काम अभी जारी है। अमेरिकी मीडिया की मानें तो इतिहास में अब तक इतनी भारी संख्‍या में वोट किसी को हासिल नहीं हुए हैं।

बाइडेन ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

बाइडेन को मिले कुल 51 प्रतिशत वोट बाइडेन और उनकी साथी निर्वाचित उप-राष्‍ट्रपति बाइडेन ने चुनाव में सभी इतिहास तोड़ दिए हैं। अब तक जो बाइडेन को 80,026,721 वोट्स हासिल हुए हैं जबकि डोनाल्‍ड ट्रंप को बुधवार की सुबह तक 73,890,295 वोट हासिल हुए थे। बाइडेन को कुल वोट में से 51 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं तो ट्रंप को 47.1 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं। अगर इलेक्‍टोरल कॉलेज की बात करें तो बाइडेन को अब तक 306 वोट हासिल हो चुके हैं जबकि ट्रंप को बस 232 वोट ही मिले हैं। जीतने के लिए किसी भी उम्‍मीदवार को 538 में से 270 इलेक्‍टोरल वोट्स की जरूरत होती है। दोनों ही उम्‍मीदवारों के कुल वोट्स ने पहले के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। साल 2008 में जब बाइडेन के साथी पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने चुनाव लड़ा था तो उन्‍हें 69.5 मिलियन वोट्स से कुछ ज्‍यादा वोट्स हासिल हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: Joe Biden gains votes in Wisconsin county after Donald Trump-ordered recount.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X