• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: राष्‍ट्रपति ट्रंप की रैली के बीच घुसा प्‍लेन, खदेड़ने के लिए भेजा गया F-16

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में अब बस 5 दिन बचे हैं और दोनों उम्‍मीदवार जमकर आखिरी दौरे में जनता को लुभाने की कोशिशें कर रहे हैं। रिपब्लिक पार्टी के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को एरिजोना में एक रैली की है। एरिजोना के बुलहेड सिटी में हुई रैली में समर्थकों को एक अलग ही नजारा देखने को मिला। यहां पर ट्रंप की रैली के दौरान प्रतिबंधित एयर स्‍पेस में एक एयरक्राफ्ट दाखिल हो गया। इस एयरक्राफ्ट को खदेड़ने के लिए फाइटर जेट को रवाना करना पड़ गया।

trump-f-16

यह भी पढ़ें-ट्रंप या बाइडेन-इस बार कौन होगा व्‍हाइट हाउस का किंग

अनजाने प्‍लेन की जांच के लिए फाइटर जेट

नॉर्थ अमेरिकन एरोस्‍पेस डिफेंस कमांड (NORAD) के प्रवक्‍ता जॉन कॉर्नेलियो ने बताया कि बुधवार दोपहर एक एफ-16 को भेजा गया था। इस फाइटर एयरक्राफ्ट को उस छोटे प्लेन की जांच के लिए रवाना किया गया तो राष्‍ट्रपति की रैली में दाखिल हो गया था। कॉर्नेलियो ने कहा, 'जो एयरक्राफ्ट दाखिल हुआ वह शुरुआती प्रक्रिया पर कोई प्रतिक्रिया ही नहीं दे रहा था। लेकिन जैसे ही NORAD के एयरक्राफ्ट की तरफ से सिगनल दिया गया, रेडियो कम्‍यूनिकेशन स्‍थापित हो सका।' एफ-16 मदद से एयरक्राफ्ट को उस क्षेत्र से बाहर निकाला जा सका ताकि कोई और घटना न हो सके। एरिजोना में 11 इलेक्‍टोरल वोट्स हैं और 25 अक्‍टूबर तक यहां पर बाइडेन 3.6 अंकों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं।

एरिजोना में कोरोना का खतरा नजरअंदाज

एरिजोना, रिपब्किलन का मजबूत गढ़ है। साल 2004 से यहां पर रिपब्लिकन पार्टी को जीत मिल रही है। लेकिन इस राज्‍य के बारे में कहा जाता है कि इलेक्‍शन डे वाले दिन ये अपना रंग बदल लेता है। राज्‍य में हर हफ्ते कोरोना वायरस के केसेज बढ़ रहे हैं। ट्रंप ने एरिजोना के बुलहेड में हुई रैली में कोरोना वायरस के खतरे को नजरअंदाज कर दिया। अपने एक दिन के एरिजोना दौरे पर ट्रंप ने जो भी रैलियां कीं, उनमें सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों में ढील दी गई थी। अमेरिका के 39 राज्‍यों में इस महामारी का कहर जारी है। अब तक औसतन राष्‍ट्रीय स्‍तर पर रोजाना 805 लोगों की मौत हो रही है। जबकि दो हफ्तों पहले ही यह आंकड़ा 714 था। अब तक अमेरिका में महामारी की वजह से 227,000 लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रंप अक्‍सर ही कहते हैं कि बाजार आगे बढ़ रहा है। गुरुवार को एरिजोना की बुलहेड सिटी में उन्‍होंने फिर अपनी पुरानी बात दोहराई और कहा, 'यह चुनाव ट्रंप-सुपर रिकवरी और बाइडेन डिप्रेशन के बीच का चुनाव है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: fighter jet intercepts aircraft near Trump rally.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X