• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: डोनाल्‍ड ट्रंप के चुनाव अभियान से गायब फर्स्‍ट लेडी मेलानिया, व्‍हाइट हाउस चुप

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार को फ्लोरिडा में रैली के साथ ही तीन नवंबर को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए सक्रिय हो गए हैं। ट्रंप के साथ उनकी पत्‍नी, फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं। अब जबकि राष्‍ट्रपति के टेस्‍ट्स निगेटिव हैं और वह प्रचार में लौट आए हैं, हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर फर्स्‍ट लेडी उनके साथ क्‍यों नहीं नजर आ रही हैं। मेलानिया ट्रंप को आखिरी बार एक हफ्ते पहले उनके स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी जानकारी दी गई थी। डॉक्‍टरों ने उन्‍हें बताया था कि उनके कोरोना के लक्षण हल्‍के हैं। अभी तक व्‍हाइट हाउस की तरफ से इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वह कब ट्रंप के साथ चुनाव प्रचार में लौटेंगी।

melania
    US Election 2020: Trump बोले- अगर Biden जीते तो America का मालिक बन जाएगा China | वनइंडिया हिंदी

    यह भी पढ़ें-जानिए डोनाल्‍ड ट्रंप के कोरोना वायरस इलाज में आया कितना खर्चयह भी पढ़ें-जानिए डोनाल्‍ड ट्रंप के कोरोना वायरस इलाज में आया कितना खर्च

    कब लौटेंगी फर्स्‍ट लेडी मेलानिया

    50 साल की मेलानिया की रिपोर्ट भी राष्‍ट्रपति ट्रंप के साथ दो अक्‍टूबर को कोविड पॉजिटिव आई थी। प्रचार के आखिरी हफ्तों में मेलानिया का क्‍या रोल होगा, अब इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। पांच अक्‍टूबर को फर्स्‍ट लेडी की तरफ से ट्वीट किया गया था। इसमें कहा गया था, 'मेरा परिवार सभी प्रार्थनाओं और सपोर्ट के लिए शुक्रगुजार है। मैं बेहतर महसूस कर रही हूं और घर पर ही आराम करूंगी।' राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी दोनों को ही व्‍हाइट हाउस में क्‍वारंटाइन किया गया था। 74 साल के ट्रंप जो हाई रिस्‍ट कैटेगरी में थे उन्‍हें एक ही दिन बाद यानी 3 अक्‍टूबर को वॉल्‍टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहीं, मेलानिया व्‍हाइट हाउस में ही थीं। मेलानिया ने अपनी ट्वीट में सभी मेडिकल स्‍टाफ और उन तमाम लोगों को थैंक्‍यू कहा था जो उनकी तीमारदारी में लगे थे।

    'सुपर स्‍प्रेडर' इवेंट में मौजूद थीं मेलानिया

    फर्स्‍ट लेडी मेलानिया को राष्‍ट्रपति के साथ आखिरी बार 29 सितंबर को देखा गया था। डेमोक्रेट उम्‍मीदवार जो बाइडेन और डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच क्‍लेवलैंड में हुई पहली बहस में मेलानिया भी मौजूद थीं। इससे पहले मेलानिया ने 26 सितंबर को व्‍हाइट हाउस के रोज गार्डन में हुए उस कार्यक्रम में भी शिरकत की थी जिसे अब कोरोना वायरस के लिए 'सुपर स्‍प्रेडर' बताया जा रहा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने उस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट की जज एमी कोने बैरेट को गार्डन में मौजूद सैंकड़ों मेहमानों से मिलवाया था। इस कार्यक्रम में न तो किसी गेस्‍ट ने मास्‍क पहना और न ही सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान रखा गया। कार्यक्रम में आए कई मेहमानों में बाद में कोविड-19 की पुष्टि हुई। मंगलवार तक मेलानिया के ऑफिस की तरफ से उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर कोई भी अपडेट नहीं दिया गया था। राष्‍ट्रपति की कैंपेन टीम की तरफ से भी इस सवाल को व्‍हाइट हाउस से पूछने के लिए कह दिया गया।

    English summary
    US Election 2020: Donald Trump is back to campaigning after Covid-19 but Melania is missing.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X