• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: फ्लोरिडा में ट्रंप और बाइडेन के बीच टाई की स्थिति, रैली में जीत के दावे

|

टैंपा। रिपब्लिकन राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रेट जो बाइडेन ने गुरुवार को बैटलग्राउंड स्‍टेट फ्लोरिडा में रैली की। अपने-अपने समर्थकों के बीच ट्रंप और बाइडेन ने कोविड-19 को लेकर विरोधाभासी दावे किए। 3 नवंबर को चुनाव हैं और जिस समय दोनों उम्‍मीदवार महामारी को लेकर दावे कर रहे थे, उसी समय 90,000 से ज्‍यादा केस सामने आ रहे थे। फ्लोरिडा ट्रंप का गृहनगर है और यहां चुनावों से पहले मुकाबला कड़ा हो गया है।

donald-trump-us-election-2020

यह भी पढ़ें- 24 घंटे में 90,000 से ज्‍यादा कोरोना केस

साल 2016 में जीते थे ट्रंप

जो ओपिनियन पोल्‍स सामने आए हैं उनमें बाइडेन को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर ट्रंप के मुकाबले बढ़ते हासिल हुई है। फ्लोरिडा, चुनावों के बाद नतीजों में निर्णायक भूमिका अदा करने वाला है। बुधवार को रॉयटर्स और इप्‍सॉस के पोल रिजल्‍ट्स सामने आए हैं और ट्रंप के गृहनगर में टाई की स्थिति हो गई है। फ्लोरिडा में 49 प्रतिशत लोग बाइडेन के लिए और 47 प्रतिशत वोटर्स राष्‍ट्रपति के पक्ष में वोट करने की बात कर रहे हैं। इस राज्‍य में कुल 29 इलेक्‍टोरल वोट्स हैं और यहां पर जीतन किसी भी उम्‍मीदवार के लिए पुरस्‍कार हासिल करने से कम नहीं है। साल 2016 में ट्रंप जब यहां पर जीते थे तो हर कोई हैरान रह गया था। फ्लोरिडा के टैंपा में ट्रंप ने रैली की और उनके हजारों समर्थक यहां पर पहुंचे। यह एक आउटडोर इवेंट था जिसमें लोग बिना मास्‍क के ही मौजूद थे। ट्रंप ने यहां अपने प्रतिद्वंदी, पूर्व उप-राष्‍ट्रपति का मजाक उड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा, 'क्‍या आप कल्‍पना कर सकते हैं, यह व्‍यक्ति हारने वाला है।' ट्रंप अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर काफी आशावान नजर आए।

बाइडेन बोले-ट्रंप ने कर दिया सरेंडर

ट्रंप की रैली के कुछ ही घंटो बाद बाइडेन ने भी यहां पर रैली की। यह एक 'ड्राइव-इन- रैली थी जिसमें लोग या तो अपनी कारों के करीब थे या फिर उसमें ही बैठे रहे। यह फैसला वायरस से बचाव के चलते लिया गया था। बाइडेन की रैली में समर्थकों ने मास्‍क पहने हुए थे। उनके चुनाव प्रचार में बिना मास्‍क के लोगों को एंट्री नहीं दी जा रही है। हालांकि यहां पर भी सोशल डिस्‍टेंसिंग का ध्‍यान नहीं रखा जा रहा है। बाइडेन ने यहां पर ट्रंप की आलोचना की और उन्‍होंने रैलियों को 'सुपर स्‍प्रेडर इवेंट' करार दिया। बाइडेन ने कहा, 'डोनाल्‍ड ट्रंप ने सफेद झंडा हिलाया, हमारे परिवारों को छोड़ दिया और वायरस के प्रति आत्‍मसमर्पण कर दिया। लेकिन अमेरिकियों ने न तो कभी हार मानी थी और नही कभी मानेंगे।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: Donald Trump and Joe Biden hold rallies in battleground state Florida.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X