• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

US Election 2020: ओबामा बोले, ये कोई रियलिटी शो नहीं है, ट्रंप अमेरिका को अचानक नहीं बचा लेंगे

|

फिलाडेल्फिया: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर अमेरिका चुनाव को लेकर जमकर निशाना साधा है। ओबामा ने कहा है कि ट्रंप अमेरिका के लोगों को बचाने के लिए बुनियादी कदम भी नहीं उठा सकते हैं। ओबामा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी पर ट्रंप ने पिछले 8 महीनों से कुछ नहीं किया तो अब वो अचानक कैसे अमेरिका वालों के लिए सोचने लगेंगे। सच ये है कि ट्रंप हमें बचाने के लिए बुनियादी कदम भी नहीं उठा सकते है। बराक ओबामा ने पहले ही घोषण किया था कि वे अगले सप्ताह से पेनसिल्वेनिया में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए चुनावी प्रचार करेंगे।

Barack Obama

ये कोई रियलिटी शो नहीं है: बराक ओबामा

बराक ओबामा ने कहा, वह आदमी (ट्रंप) जो खुद की रक्षा के लिए भी बुनियादी कदम नहीं उठा सकता है। हमें उसे अचानक नहीं कहा कि हम सबको बचाओ, ये महामारी पिछले कई महीनों से है। फिलाडेल्फिया में लिंकन फाइनेंशियल फील्ड के बाहर से बोलते हुए, ओबामा ने कहा, कोरोना महामारी के आठ महीने हो चुके हैं। अमेरिका में फिर मामले फिर से बढ़ रहे हैं... डोनाल्ड ट्रंप अचानक हम सभी की रक्षा करने नहीं जा रहे हैं। वह खुद को बचाने के लिए बेसिक स्टेप भी नहीं उठा सकते हैं।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप पर कटाक्ष करते हुए ओबामा ने कहा, ये कोई रियलिटी शो नहीं है। बल्कि "वास्तविकता" है। जिसमें लोगों को उसके द्वारा लिए गए फैसलों के साथ जीना होगा।

ट्रंप लोगों को नस्लवादी मानते हैं: ओबामा

बराक ओबामा ने कहा, ट्रंप अन्य लोगों को क्रूर और विभाजनकारी और नस्लवादी मानते हैं। जो हमारे समाज के ताने-बाने को तोड़ता है और यह हमारे बच्चों के भविष्य को,जिंदगी को देखने के तरीके को प्रभावित करता है। यह उन तरीकों को प्रभावित करता है जो हमारे परिवारों को मिलते हैं। हम सब के लिए ये व्यवहार मायने रखना चाहिए और उनका (ट्रंप) चरित्र पर भी ध्यान देना चाहिए।

ट्रंप ने भी साधा था ओबाम पर निशाना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल में कहा था, ओबामा प्रभावशाली प्रचारक नहीं हैं। अगर वो जो बाइडेन के लिए प्रचार करते हैं तो यह अच्छी खबर है क्योंकि 2016 में उन्होंने बेकार काम किया था इसलिए ''मैं आपका राष्ट्रपति हूं।'' बता दें कि ओबामा के दोनों कार्यकाल में बाइडेन उप राष्ट्रपति थे। ओबामा ने बाइडेन और कमला हैरिस के लिए ऑनलाइन प्रचार में भी लगे थे।

ये भी पढ़ें- US Election 2020: अपने दोस्‍त बाइडेन के लिए चुनाव प्रचार में उतरेंगे पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Election 2020: Barack Obama on Donald Trump says he can't even take basic steps to protect himself
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X