• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 लाख की आबादी वाले देश को अमेरिका ने दान की वैक्सीन की 80 शीशियां, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, जून 15: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। कोरोना की वजह से विश्व के कई देशों की अर्थव्यवस्था से लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था तक पूरी तरह से चरमरा गई हैं। इस बीच कोरोना से जंग लड़ने के लिए कुछ देशों ने वैक्सीन विकसित की है, जो और देशों की भी मदद कर रहे हैं। ऐसे में दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों में शुमार अमेरिका ने मदद का ऐसा हाथ आगे बढ़ाया है, जिसके कारण उसको आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 14 लाख की आबादी वाले देश को कोविड-19 टीके की 80 शीशियां दान करने की वजह से यूएस सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है।

14 लाख की आबादी और दान की 80 शीशियां

14 लाख की आबादी और दान की 80 शीशियां

कोरोना वैक्सीन बनाने वाले देश उन देशों की मदद कर रहे हैं, जो दवा बनाने में असमर्थ हैं। अमेरिका, भारत, रूस, चीन जैसे कई देश दूसरे देशों की इस विपत्ति काल में मदद के लिए आगे आए हैं, लेकिन अमेरिका ने एक ऐसी मदद की है, जिसका सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है। दरअसल अमेरिका ने 14 लाख की आबादी वाले देश त्रिनिदाद ऐंड टोबेगो को 80 कोरोना वैक्सीन की शीशियां दान करने की घोषणा की है।

अमेरिका ने ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिका ने ट्वीट कर दी जानकारी

त्रिनिदाद और टोबैगो की राजधानी पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित अमेरिकी दूतावास ने वैक्सीन दान की घोषणा करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें लिखा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की सरकार ने त्रिनिदाद और टोबैगो की सरकार को COVID-19 टीकों का दान दिया है। दान में फाइजर टीकों की 80 शीशियां शामिल हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका त्रिनिदाद और टोबैगो की सरकार की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि हर टीका मायने रखता है।

अमेरिका के वैक्सीन गिफ्ट का बन गया मजाक

अमेरिका के वैक्सीन गिफ्ट का बन गया मजाक

बता दें कि फाइजर के टीके की एक शीशी पांच खुराक देने के लिए काफी होती है, जो 21 दिनों के अंतराल पर दो इंजेक्शनों में दी जाती हैं। नतीजतन अमेरिका के टीके उपहार में 400 शॉट्स देने का अनुमान है, जो 200 लोगों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त है। सोशल मीडिया यूजर्स ने डोनेशन को लेकर मीम्स शेयर कर अमेरिका के वैक्सीन गिफ्ट का मजाक उड़ाया है। इसके साथ हीयूरोपीय यूनियन में चाइना डेली के ब्यूरो चीफ चेन विहुआ ने इस दान का मजाक उड़ाते हुए इस ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए कहा कि यह डोज एक नर्सिंग होम को दान करने के लिए सही है, पूरे देश को नहीं।

लगता है ज्यादा दवा दान कर दी...

लगता है ज्यादा दवा दान कर दी...

वहीं एक और यूजर ने लिखा किमुझे लगता है कि आपने ज्यादा शीशियां दान की हैं। कुछ वापस ले लो। वहीं एक ने लिखा किआप इस पर डींग क्यों मार रहे हैं? आपको बता दें कि इससे पहले त्रिनिदाद और टोबैगो (टीएंडटी) के लोगों ने सोमवार को चीन के सिनोफार्म की ओर से बनाई गई कोरोना वैक्सीन की 2 लाख खुराक के एक बैच का स्वागत किया था। इन 2 लाख डोज को लेकर भी चीन को जमकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था। आपको बता दें कि देश आबादी 1.4 मिलियन हैं, ऐसे में यह दवा वहां के लोगों के लिए फिलहाल नाकाफी हैं।

भारत में मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट पर अन्य वैक्सीन की तुलना में ज्‍यादा असरदार है स्‍पुतनिक वीभारत में मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट पर अन्य वैक्सीन की तुलना में ज्‍यादा असरदार है स्‍पुतनिक वी

English summary
US donates 80 vials of pfizer corona vaccine to Trinidad and Tobago 1.4 million population
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X