• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका ने सीरिया और इराक में आतंकी ठिकानों पर की एयर स्ट्राइक

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 28 जून। अमेरिका की ओर से सीरिया में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की गई है। रिपोर्ट के अनुसार सीरिया में जिन आतंकियों की इराक मदद कर रहा था, उनके ठिकानों पर अमेरिका वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की है। दरअसल इराक में अमेरिकी सेना के कैंप पर आतंकियों ने ड्रोन से हमला किया था, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए अमेरिका की ओर से एयर स्ट्राइक की गई है। अमेरिका की सेना की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि यह एयर स्ट्राइक निश्चित लक्ष्य पर की गई है। सीरिया में दो ठिकानों पर जहां आतंकियों का हथियारों का स्टोर था, वहां यह हमला किया गया है। सीरिया के दो ठिकानों और इराक के एक ठिकाने पर यह एयर स्ट्राइक की गई है। हालांकि बयान में यह नहीं कहा गया है कि इस एयर स्ट्राइक में किसी की मौत हुई है, या कोई घायल हुआ है या नहीं।

    US Air Strike: US ने Iraq, Syria में किए हवाई हमले, ईरान को दी चेतावनी | वनइंडिया हिंदी
    syria

    इसे भी पढ़ें- कोलकाता पुलिस फिर करेगी मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ, चुनावी सभा में दिया था भड़काऊ बयान इसे भी पढ़ें- कोलकाता पुलिस फिर करेगी मिथुन चक्रवर्ती से पूछताछ, चुनावी सभा में दिया था भड़काऊ बयान

    यह एयर स्ट्राइक अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के निर्देश पर की गई है। बाइडेन ने राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरी बार इरान द्वारा समर्थिक आतंकियों के ठिकाने पर स्ट्राइक का आदेश दिया है। इससे पहले फरवरी माह में भी इराक द्वारा रॉकेट अटैक के जवाब में एयर स्ट्राइक की गई थी। पैंटागन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस एयर स्ट्राइक के साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन ने साफ क दिया है कि वह अमेरिकी सैनिकों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करेंगे।

    अमेरिका की ओर से इराक और सीरिया पर की गई यह कार्रवाई को ईरान को चेतावनी के तौर पर देखा जा रहा है। अमेरिका ईरान को यह संदेश देना चाहता है कि वह आतंकी संगठनों को और आतंकी गुटों को समर्थन ना दे। इससे पहले भी जो बाइडेन ईरान को संकेत दे चुके हैं कि वह इन गुटों को अपना समर्थन बंद करे। पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्ब ने बताया कि अमेरिकी सैनिकों पर निशाना बनाने के लिए इन ठिकानों का इस्तेमाल किया जाता था। दो इलाके सीरिया और एक इराक में था, जहां अमेरिका ने एयर स्ट्राइक की है।

    https://hindi.oneindia.com/news/west-bengal/kolkata-police-questioned-mithun-chakraborty-election-speech-monday-625725.html

    English summary
    US carries out air strike in Syria and Iraq against militia.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X