• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

America: कैपिटल हिंसा के बाद दबाव में पुलिस, 2 अधिकारी कर चुके हैं आत्महत्या

|

US Capitol Siege: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में कैपिटल बिल्डिंग पर हिंसा के बाद पुलिस विभाग में काम करने वाले अधिकारी और पुलिसकर्मी बहुत ही मानसिक दबाव में हैं। कैपिटल बिल्डिंग हिंसा के बाद अब तक दो पुलिस अधिकारी आत्महत्या कर चुके हैं। वाशिंगटन के एक्टिंग मेट्रोपोलिटन पुलिस चीफ रॉबर्ट जे कॉन्टी ने हाउस एप्रोप्रिएशन कमेटी के सामने पूछताछ में ये जानकारी दी है।

Capitol Building

सीएनएन की खबर के मुताबिक ये पहली बार है जब पुलिस ने ये स्वीकार किया है कि उसके दो अधिकारियों ने कैपिटल हिंसा के बाद आत्महत्या कर ली है।

तीन अधिकारियों की हो चुकी मौत

कॉण्टी ने अपने बयान में कहा कि "दुखद रूप से, 6 जनवरी को जो दो अधिकारी कैपिटल पर तैनात थे उन्होंने संघर्ष (कैपिटल बिल्डिंग पर) के बाद अपनी जान ले ली। उनमें से एक कैपिटल पुलिस से था जबकि दूसरा मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (MPD) से था।"

मंगलवार को कॉण्टी के बयान के बारे में सबसे पहले वाशिंगटन पोस्ट ने खबर ब्रेक की थी। वहीं एक अन्य अधिकारी की कैपिटल हिंसा के अगले दिन अस्पताल में मौत हो गई थी। कैपिटल पुलिस ने बताया था कि उन्हें प्रदर्शनकारियों को रोकने के दौरान गंभीर चोटें आई थीं।

कैपिटल बिल्डिंग पर भड़क उठी थी हिंसा

6 जनवरी को जब अमेरिकी कांग्रेस राष्ट्रपति जो बाइडेन की चुनावी जीत के नतीजों पर मुहर लगाने के लिए बैठक कर रही थी इसी दौरान तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक कैपिटल बिल्डिंग के बाहर जमा थे। बैठक के दौरान ही नतीजों को बदलने की मांग करते हुए ट्रंप समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी और कैपिटल बिल्डिंग के अंदर घुस गए। उस दौरान सांसदों को जान बचाकर भागना पड़ा था। कैपिटल बिल्डिंग पर हिंसा के दौरान 4 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत हुई थी।

US Capitol Siege: हिंसा में शामिल होने प्राइवेट जेट से पहुंची थी महिला, अब कानूनी लड़ाई के मांग रही फंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
us capitol siege 2 police officer took their lives after incident
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X