• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Trump Impeachment:डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी राहत,कैपिटल हिल में हुई हिंसा के लिए लोगों को भड़काने के मामले में बरी

|

Donald Trump Impeachment Trial: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बड़ी राहत मिली है। 6 जनवरी 2021 के दिन वॉशिंगटन के कैपिटल हिल (अमेरिकी संसद) हुई हिंसा के मामले में उन्हे दोषी नहीं पाया गया है और बरी कर दिया है। अमेरिकी सीनेट में महाभियोग के प्रस्ताव पर चर्चा के बाद ट्रंप को बरी किया गया। इस मामले में पांच दिनों से चली आ रही सुनवाई के बाद वोटिंग कराई गई। वोटिंग के दौरान डोनाल्ड ट्रंप को पक्ष में 43 वोट मिले हैं और उनके खिलाफ 57 सीनेटर्स ने वोटिंग की। डोनाल्ड ट्रंप को दोषी ठहराए जाने के लिए दो तिहाई वोटों की जरूरत थी। जो नहीं मिल सके। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप को कैपिटल हिल में हुई हिंसा के मामले में बरी किया गया।

Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने क्या कहा?

    Donald Trump को राहत,महाभियोग में बरी,Capitol Hill में हिंसा भड़काने का था आरोप | वनइंडिया हिंदी

    डोनाल्ड ट्रंप दूसरी बार महाभियोग का सामना कर रह है। दूसरी बार महाभियोग का सामना करते हुए डोनाल्ड ट्रंप के वकीलों ने सीनेट में सबूत देते हुए कहा कि उनपर (डोनाल्ड ट्रंप) जो कैपिटल हिल में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया गया है वो एक 'बड़ा झूठ' है। ट्रंप के वकील माइकल वैन डेर वीन ने सीनेट में कहा कि ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेट सांसदों की ओर से शुरू की गई महाभियोग की ये पूरी कार्यवाही राजनीति से प्रेरित हैं। ये एक झूठा केसा और गलत आरोप है।

    डोनाल्ड ट्रंप पर क्या है आरोप

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप थे कि उन्होंने 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल (अमेरिकी संसद भवन ) में दंगे करवाए और हिंसा को बढ़ावा दिया। बता दें कि कैपिटल हिल में हुई हिंसा में महिला सहित 5 लोगों की मौत हुई थी। डोनाल्ड ट्रंप ने इन आरोपों से इनकार कर दिया था। सीनेट में सुनवाई के दौरान अधिकांश रिपब्लिकन सांसदों ने संकेत दिए कि वो डोनाल्ड ट्रंप को दोषी साबित करने के लिए वोटिंग नहीं करेंगे।

    ये भी पढ़ें- अमेरिका पर दाग लगाने वाले Donald Trump और होंगे शर्मिंदा, बाइडेन ने खुफिया ब्रीफिंग पर लगाई रोक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    US capitol hill incident Donald Trump Acquitted By US Senate In Second Impeachment Trial
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X