• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिकी संसद के बाहर पुलिस अधिकारी की मौत, राष्ट्रपति बाइडेन ने जताया दुख, यूएस कैपिटल हिल में लगा लॉकडाउन

|

वाशिंगटन: अमेरिकी संसद के राजधानी वॉशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल हिल परिसर में शुक्रवार को लॉकडाउन लगा दिया गया। यूएस कैपिटल हिल इलाके में एक पुलिस अधिकारी की मौत और एक पुलिस अफसर के घायल होने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा है सुरक्षा के मद्देनजर इसे बंद कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, यूएस कैपिटल में फायरिंग की घटना हुई है। यूएस कैपिटल हिल इलाके में दो पुलिस ऑफिसरों को एक गाड़ी ने टक्कर मार दी। जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है और एक घायल है। इस हादसे में संदिग्ध की भी मौत हो गई है। असल में पुलिस ने कार के टक्कर के बाद कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है। पुलिस अधिकारी की मौत पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने दुख जताया है।

US capitol
    US Capitol Hill हमले पर Joe Biden ने जताया दुख, बोले- 'मेरा दिल टूट गया' | वनइंडिया हिंदी

    कैपिटल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है। घटना में बैरिकेड तोड़कर कैपिटल हिल परिसर में घुसने वाले कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई है। वाई पिटमैन ने बताया कि संदिग्ध कार से बाहर निकलर कर पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला कर रहा था, जिस दौरान उसे गोरी मारी गई थी।

    राष्ट्रपित जो बाइडेन ने घटना पर जताया दुख

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमले में मारे गए पुलिस अधिकारी के दुख जताया है और उनके परिवार वालों के प्रति संवेदना प्रकट की है। जो बाइडेन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ''यूएस कैपिटल हिल में हिंसक हमला और पुलिस अधिकारी की मौत के बारे में जानकर मैं दुखी हूं। मैं अधिकारी के परिवार के प्रति इस क्षति के संवेदना प्रकट करता हूं। हर कोई इस घटना के बाद दुखी है।''

    अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस कैपिटल पुलिस के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अधिकारी विलियम इवांस के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

    हमले में आतंकवादी संबंध होने से इनकार: अमेरिकी पुलिस

    इसी बीच अधिकारियों ने कहा है कि इस घटना का आतंकवादी हमले से संबंध नहीं है। अधिकारियों ने शुक्रवार (2 अप्रैल) की घटना का 6 जनवरी 2021 को हुए दंगों के बीच किसी संबंध से भी इंकार किया है। बता दें कि कार टकराने और गोलीबारी की ये घटना कैपिटल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई है। 6 जनवरी 2021 कैपिटल हिल में हजारों की संख्या में लोग घुस गए थे और परिसर में हिंसा की थी। भीड़ ने कैपिटल हिल में उत्पात उस वक्त मचाया था, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडेन की जीत के लिए अमेरिकी संसद सदस्य मतदान कर रहे थे।

    ये भी पढ़ें- स्टाफ को 'अप्रैल फूल' बनाने के लिए US की फर्स्ट लेडी बन गईं फ्लाइट अटेंडेंट, जानिए कैसा था रिएक्शनये भी पढ़ें- स्टाफ को 'अप्रैल फूल' बनाने के लिए US की फर्स्ट लेडी बन गईं फ्लाइट अटेंडेंट, जानिए कैसा था रिएक्शन

    English summary
    US Capitol complex lockdown after One police officer killed suspect shot dead Joe Biden reaction
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X