• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका ने चीन को दिया 72 घंटे के अंदर ह्यूस्‍टन का दूतावास बंद करने का आदेश

|
Google Oneindia News

बीजिंग। अमेरिका के ह्यूस्‍टन में स्थित चीनी कॉन्‍सुलेट को बंद करने का अल्‍टीमेटम प्रशासन की तरफ से चीन को दिया गया है। चीन के सरकार अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स की तरफ से बताया गया है कि अमेरिका ने 72 घंटें के अंदर इस कांसुलेट से कामकाज समेटने को कहा है। अखबार के एडिटर हू शिजिन की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। अमेरिका ने इस दूतावास को पहले ही बंद कर दिया है।

china-us.jpg

यह भी पढ़ें- पोंपेयो बोले चीन बढ़ा रहा भारत के साथ टकरावयह भी पढ़ें- पोंपेयो बोले चीन बढ़ा रहा भारत के साथ टकराव

दूतावास के बाहर जलाए गए पेपर

ह्यूस्‍टन स्थित चीनी वाणिज्यिक दूतावास में कुछ पेपर्स को जलाने की घटना हुई है। हू का ट्वीट इस घटना के कुछ ही घंटों बाद आया है। पेपर जलाने की घटना के बाद हृयूस्‍टन पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम कॉन्‍सुलेट पर पहुंची थी। इन पेपर्स को दूतावास के बाहर एक खुले कंटेनर्स में जलाया गया था। ह्यूस्‍टन क्रोनिकल और दो स्‍थानीय टीवी चैनलों की तरफ से पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी गई है। हू ने अपनी ट्वीट में यह नहीं बताया कि उन्‍हें कहां से यह खबर मिली है कि दूतावास को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इंग्लिश में होने वाली हू की ट्वीट्स को कई लोग फॉलो करते हैं जिसमें काफी संख्‍या निवेशकों की हैं।

किसी को अंदर जाने की मंजूरी नहीं

ह्यूस्‍टन की लोकल मीडिया की तरफ से जो वीडियो पोस्‍ट किए गए हैं उनमें नजर आ रहा है कि कंटेनर्स के अंदर से काला धुंआ निकल रहा है। फायर फाइटर्स को दूतावास की बिल्डिंग के अंदर जाने की मंजूरी नहीं थी। कुछ मिनटों बाद आग बुझ गई थी। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। ह्यूस्‍टन क्रोनिकल और दोनों चैनलों की मानें तो स्‍थानीय समयानुसार कांसुलेट को शुक्रवार 4 बजे तक खाली कर दिया जाएगा। उन्‍होंने एक स्‍थानीय सूत्र के हवाले से यह खबर दी है।

English summary
US asks China to shut down its consulate in Houston in 72 hours.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X