• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमानवीय: इंडिया से अमेरिका तक एक जैसी किस्मत, ट्रक में ठूंसकर 33 मजदूरों की हो रही थी तस्करी

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, जून 19: मजदूरों की स्थिति इंडिया से लेकर अमेरिका तक एक जैसी है। मजदूरों के साथ जो सलूक इंडिया में किया जाता है, वैसा ही सलूक अमेरिका में भी किया जाता है। खासकर अगर बात अप्रवासी मजदूरों की हो, तो अमेरिका में उनकी स्थिति बद से बदतर कर दी जाती है। अमेरिका के टेक्सास में एक ट्रक के अंदर 33 मजदूरों को ठूंसकर रखा गया था और उनकी तस्करी की जा रही थी। इन मजदूरों की हालत ऐसी हो गई थी, मानो कभी भी उनकी दम निकल सकती है।

33 Migrants Found in Back of Box Truck

ट्रक में ठूंसे गये थे 33 मजदूर

रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के टेक्सास राज्य में बॉर्डर पेट्रोलिंग पुलिस ने एक ट्रक से 33 मजदूरों को बरामद किया है। ये सभी मजदूर अप्रवासी हैं और पुलिस ने कहा है कि सभी मजदूरों की तस्करी की जा रही थी। अमेरिका के कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने कहा कि सभी 33 मजदूरों की स्थिति काफी ज्यादा खराब थी। उन्हें ट्रक के अंदर ठूंसकर रखा गया था और अत्यधिक गर्मी की वजह से सभी मरने की हालत में आ गये थे। उन्हें पानी नहीं दिया गया था और ट्रक लगातार चला जा रहा था। शक होने के बाद ट्रक को रूकवाया गया। पुलिस ने 12 मजदूरों को गंभीर हालत में अस्पताल भेज दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक रात करीब 10 बजे बिग बेंड सेक्टर पुलिस को संदिग्ध गतिविधि की सूचना दी गई थी और फिर यूएस-मैक्सिको बॉर्डर से करीब 27 मील दूर एक ट्रक से सभी मजदूरों को बरामद किया गया।

मजदूरों की हो सकती थी मौत

अमेरिका की पुलिस ने कहा है कि आरोपियों के खिलाफ होमलैंड सिक्योरिटी ने मुकदमा चलाने की याचिका को स्वीकार कर लिया है। बिग बेंड सेक्टर के चीफ पैट्रोल एजेंट सीन एल मैकगॉफिन ने कहा कि "अगर हमारे एजेंट ट्रक मेंले जा रहे इन अप्रवासी मजदूरों को बचाने में कामयाब नहीं हो पाते तो फिर सभी 33 मजदूरों की मौत हम देख सकते थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि तस्करों को कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो किस तरह से पैसा कमा रहे हैं और उससे किसको नुकसान हो रहा है या फिर किसकी जान जा रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस ट्रक के अंदर अप्रवासी मजदूरों को ले जाया जा रहा था, उसके डिब्बे का तापमान 106 डिग्री पर पहुंच गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि ड्राइवर के साथ कुछ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

भारत समेत 35 देश मिलकर तैयार कर रहे 'पृथ्वी का सूरज', 17 खरब आएगी लागत, जानें खासियतभारत समेत 35 देश मिलकर तैयार कर रहे 'पृथ्वी का सूरज', 17 खरब आएगी लागत, जानें खासियत

English summary
33 immigrant laborers were being smuggled in a truck in the US in an inhumane way
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X