• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत आएगा भगोड़ा नीरव मोदी, यूनाइडेट किंगडम के गृहमंत्री ने दी प्रत्यर्पण को मंजूरी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 16: भारतीय बैंकों को करोड़ों का चूना लगाकर फरार होने वाले नीरव मोदी का अच्छा वक्त अब खत्म हो गया है, जहां शुक्रवार को यूनाइटेड किंगडम के गृहमंत्री ने उसके प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी। हालांकि नीरव मोदी के वकील लगातार इसका विरोध कर रहे थे, लेकिन सीबीआई ने वक्त पर सभी साक्ष्यों को प्रस्तुत किया। जिस वजह से उनकी मेहनत अब कामयाब हो गई है। मंजूरी मिलने के तुरंत बाद सीबीआई ने भारतीय मीडिया के साथ ये जानकारी साझा की।

    Nirav Modi Extradition: British Government ने Nirav Modi के प्रत्यर्पण पर लगाई मुहर | वनइंडिया हिंदी
    नीरव मोदी

    दरअसल लंदन की अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने नीरव को भारत भेजने की मांग रखी। इस दौरान उसके वकीलों ने कहा कि भारतीय जेलों की हालत सही नहीं है, जिस वजह से वहां पर उसे सही सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी, लेकिन अदालत ने सभी दलीलों को खारिज कर दिया। साथ ही उम्मीद जताई कि भारत की जेल में भी उसका ख्याल रखा जाएगा। इसके बाद यूके की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने भी नीरव को भारत भेजने के फैसले को मंजूरी दे दी।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव को मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखे जाने का प्लान है। वहां पर उसके लिए एक विशेष सेल तैयार की गई है। उसे बैरक नंबर 12 में मौजूद तीन सेलों में से एक में रखा जाएगा। इसे सबसे हाई सिक्योरिटी बैरक माना जाता है। वहीं नीरव को भारत लाने के लिए सीबीआई के साथ ईडी ने भी काफी मेहनत की थी। भारत आने के बाद दोनों एजेंसियां उससे पूछताछ कर घोटाले में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी कर सकती हैं।

    PNB Scam Case: नीरव मोदी के खिलाफ गवाही देंगे बहन-बहनोई, कहा- उसकी वजह से जिंदगी तबाह हो गईPNB Scam Case: नीरव मोदी के खिलाफ गवाही देंगे बहन-बहनोई, कहा- उसकी वजह से जिंदगी तबाह हो गई

    भाई पर भी है बड़ा आरोप
    नीरव के भाई नेहल मोदी पर पिछले महीने न्यूयॉर्क में धोखाधड़ी का गंभीर आरोप लगा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक नेहल ने दुनिया की सबसे बड़ी हीरा कंपनियों में से एक के साथ मल्टीलेयर्ड स्कीम के जरिए 2.6 मिलियन डॉलर (19 करोड़ रुपये से ज्यादा) की धोखाधड़ी की है।

    English summary
    United Kingdom Home Minister approved extradition of Nirav Modi- CBI
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X