India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

न्यूड तस्वीरें बेचकर युद्ध के लिए पैसे जमा कर रही हैं यूक्रेन की ये लड़कियां, पुतिन की मौत है मकसद

|
Google Oneindia News

कीव, जून 27: रूसी हमले के बाद यूक्रेन की स्थिति काफी ज्यादा खराब हो चुकी है और देश की अर्थव्यवस्था कई दशक पीछे चला गया है। वहीं, यूक्रेन के लाखों लोगों की जिंदगी बुरी तरह से प्रभावित हुई है और लाखों लोगों की जिंदगी चलाने के लिए फौरन मदद की जरूरत है, जिसके लिए दुनियाभर के कई लोग मदद के लिए आगे आए हैं। वहीं, यूक्रेनी महिलाओं के एक ग्रुप ने भी पैसे जमा करने के लिए एक अनोखे तरीके का इजाद किया।

न्यूड तस्वीरों की बिक्री

न्यूड तस्वीरों की बिक्री

यूक्रेन की महिलाओं के एक समूह ने रूस के खिलाफ युद्ध के लिए पैसे जुटाने के प्रयास में अपनी अश्लील तस्वीरें ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया है। "TerOnlyFans" प्रोजेक्ट के बैनर तले, यूक्रेन की कुछ महिलाओं ने अपनी तस्वीरें बेचनी शुरू कर दी और रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपनी सेना के लिए £620,000 से यानि करीब 6 करोड़ रुपये की जमा किए। यूक्रेनी महिलाओं का कहना है कि, उन्होंने अपने देश और अपने देश की सेना के लिए पैसे जमा करने के लिए ये कदम उठाए हैं, ताकि उनके देश की सेना रूसी सैनिकों से युद्ध लड़ना जारी रख सके।

38 महिलाएं बेच रही हैं तस्वीरें

38 महिलाएं बेच रही हैं तस्वीरें

आधिकारिक वेबसाइट पर कुल 38 "आंदोलन प्रतिभागियों" को चित्रित किया गया है, जो यूक्रेन के लिए डोनेशन देने के नाम पर अपनी नग्र तस्वीरें शेयर कर रही हैं। यूक्रेनी महिलाओं ने जो काम करना शुरू किया है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है, मानो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर हमला कर एक 'न्यूड मूवमेंट' को जन्म दे दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की करीब 38 महिलाएं अलग अलग अंदाज में न्यूड फोटो खिचवां रहीं हैं और उन्हें बेच रही हैं।

कैसे शुरू हुआ ये कारोबार?

कैसे शुरू हुआ ये कारोबार?

न्यूड तस्वीरें बेचने का ये सिलसिला मूल रूप से नास्तासिया नास्को के एक ट्वीट से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने लिखा था, कि खारकीव में रहने वाले अपने एक परिचित की मदद के बदले वो अपनी तस्वीर नग्र उसे भेजेंगी। पहले तो इसे मजाक के तौर पर लिया गया, लेकिन फिर ये काम के तौर पर लिया जाने लगा और अब 38 महिलाएं इस मूवमेंट से जुड़ चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जब नास्तासिया नास्को ने ट्वीटर पर ये ऑफर रखा, तो सिर्फ 5 मिनट के अंदर में 23 साल की इस लड़की के पास दर्जनों जवाब आ गये और फिर यूक्रेन की महिलाओं के बीच न्यूड तस्वीरों को बेचने का कारोबार करने का ख्याल मन में आया। रिपोर्ट के मुताबिक, 23 साल की लड़की नास्को के दोस्त को खारकीव से बाहर निकाल लिया गया और तब से नास्को ने कुछ और महिलाओं के साथ मिलकर "टेरऑनलीफ़ैन्स" और "ओनलीफ़ैन्स" के लिए तस्वीरें बेचना शुरू कर दिया।

करीब 6 करोड़ रुपये किए जमा

करीब 6 करोड़ रुपये किए जमा

आज तक, समूह ने मिन्स्क चिड़ियाघर से लेकर आज़ोव रेजिमेंट तक, कुल 11 अलग-अलग दान और सैन्य समूहों के लिए करीब 6 करोड़ रुपये जुटाए हैं। नाम में समानता के बावजूद, TerOnlyFans प्रोजेक्ट का OnlyFans के साथ कोई संबंध नहीं है। नास्को ने पिछले साल मार्च में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपना एक चैरिटी संगठन खोला था और अब ये संगठन यूक्रेनी सैनिकों की मदद के लिए काम कर रहा है। अपने अभियान के बारे में बात करते हुए नास्को कहती हैं, कि "हम यौनकर्मी नहीं हैं, हम युद्ध के लिए धन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।"

युद्ध के लिए धन जुटाना है मकसद

युद्ध के लिए धन जुटाना है मकसद

LADBible ने बताया कि अब तक इस ग्रुप ने काफी पैसे जुटाए हैं, जिसमें सबसे अधिक एकल दान £ 2,200 के क्रिप्टोक्यूरेंसी दान के माध्यम से आया है। ओनलीफैन्स जैसी वयस्क सामग्री साइटों के साथ प्रत्येक सदस्य के पास अनुभव नहीं है, लेकिन नास्को का कहना है कि वे यहां केवल यूक्रेन में युद्ध के लिए धन जुटाने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि, 'मुझे खुशी होती है. क्योंकि मैं यूक्रेन में लोगों का समर्थन कर सकती हूं और दिखा सकती हूं कि सभी बेलारूसवासी रूसियों को पसंद नहीं करते हैं और हम अच्छे लोग हैं। हम अपने पड़ोसियों की मदद करना चाहते हैं। हम इस परियोजना को समाप्त कर देंगे जब पुतिन की मृत्यु हो जाएगी और रूस उनकी आक्रामकता को रोक देगा'।

चीन की नाक में नकेल डालने G7 ने लॉन्च किया पृथ्वी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, GIP के सामने बौना बना BRIचीन की नाक में नकेल डालने G7 ने लॉन्च किया पृथ्वी का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट, GIP के सामने बौना बना BRI

Comments
English summary
Ukrainian women have started raising money by selling their photos amid the war.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X