• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जबतक सेना वापस नहीं बुलाते रूस के साथ शांति का सवाल ही नहीं: वोलोदिमीर जेलेंस्की

|
Google Oneindia News

मास्को, 19 अगस्त। यूक्रेन और रूस के बीच चल रहा युद्ध अभी तक जारी है। दोनों देशों के बीच इस साल फरवरी माह में युद्ध शुरू हुआ था, अभी तक सैकड़ों लोगों की इस युद्ध में मौत हो चुकी है। लेकिन अभी भी यह युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि तबतक कोई शांति नहीं हो सकती है जबतक रूस अपनी सेना को वापस नहीं बुलाता है। ऐसे में स्पष्ट है कि रूस और यूक्रेन के बीच अभी यह टकराव और लंबा चल सकता है।

zelensky

इसे भी पढ़ें- यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंटइसे भी पढ़ें- यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट

जेलेंस्की ने साफ किया है कि जबतक रूस अपने सैनिक वापस नहीं बुलाता है शांति की उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि शांति की संभावना की अपेक्षा तबतक नहीं की जा सकती है कि जबतक रूसी सैनिक वापस नहीं जाते हैं। इसके साथ ही जेलेंस्की ने व्लादिमीर पुतिन के साथ शांति वार्ता को लेकर बातचीत करने से भी इनकार कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि जबतक सैनियों की वापसी नहीं होती है इसपर चर्चा नहीं होगी।

गौर करने वाली बात है कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कुछ दिनों से युद्ध फिर से तेज हो गया है। बुधवार और गुरुवार की सुबह रूसी हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 लोग घायल हो गए थे। रूस ने दावा किया है कि खारकीव में विदेशी लड़कों पर निशाना साधा गया है, इसमे 90 लोगों की मौत हुई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने हाल ही में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अरेदोआन व वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की थी। इस दौरान पिछले 6 महीने से चल रहे युद्ध पर चर्चा हुई, साथ ही अनाज की आपूर्ति और परमाणु संयंत्र की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई थी।

Comments
English summary
Ukraine President Volodymyr Zelenski says no peace with Russia until army withdrawal.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X