• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK हाईकोर्ट ने खारिज की प्रत्यर्पण रोकने की अर्जी

|
Google Oneindia News

लंदन, जून 23: पीएनबी घोटाला के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है। बुधवार को ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण को रोकने के लिए उसके आवेदन को खारिज कर दिया है। नीरव ने इस आदेश के खिलाफ लंदन के हाई कोर्ट में अपील करने की अनुमति के लिए अर्जी दाखिल की थी।

    Nirav Modi को UK Court से झटका, India प्रत्यर्पण को रोकने वाली याचिका खारिज | वनइंडिया हिंदी

    UK High Court refuses fugitive Nirav Modis application to appeal against his extradition to India

    बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने अपील के लिए प्रस्तुत किए गए "कागजात पर" फैसला लिया और निर्धारित किया कि धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करने के लिए मोदी के प्रत्यर्पण के पक्ष में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट के फरवरी के फैसले के खिलाफ अपील करने का कोई आधार नहीं है। इससे पहले 25 फरवरी को ब्रिटेन के वेस्टमिनिस्टर कोर्ट के डिस्ट्रिक्ट जज नें नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के मामले में फैसला दिया था। नीरव मोदी ने इसे चुनौती देने के लिए ब्रिटेन के हाईकोर्ट में एक अपील दायर की थी।

    नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक का घोटाला करने का आरोप है। यह धोखाधड़ी गारंटी पत्र के जरिए की गई। उस पर भारत में बैंक घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के तहत दो प्रमुख मामले सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने दर्ज किए हैं।

    कंगना रनौत ने की देश का नाम बदलने की मांग, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोलकंगना रनौत ने की देश का नाम बदलने की मांग, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

    इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन्स से जुड़े धोखाधड़ी मामलों में बैंकों को हुऐ नुकसान का 40 प्रतिशत पैसा धनधोशन निवारण कानून (पीएमएलए) के तहत कुर्क शेयरों को बेचकर प्राप्त कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को यह बात कही।

    English summary
    UK High Court refuses fugitive Nirav Modi's application to appeal against his extradition to India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X