• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेल्टा वेरिएंट के कारण लॉकडाउन को और चार सप्ताह तक बढ़ाने पर विचार कर रहा ब्रिटेन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 जून। ब्रिटेन की सरकार डेल्टा वेरिएंट के कारण लॉकडाउन को और चार सप्ताह तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। बता दें कि सरकार ने पहले 21 जून को लॉकडाउन हटाने की घोषणा की थी, लेकिन कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के कारण अब इसमें और 4 हफ्तों की देरी हो सकती है।

UK

पिछले 24 घंटे में सामने आए 8,125 नए मामले

बता दें कि पिछले 24 घंटे में ब्रिटेन में कोरोना के 8125 नए मामले सामने आए हैं। यह फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों का सर्वाधिक दैनिक आंकड़ा है। इंग्लैंड के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से भारत से निकला कोरोना का डेल्टा वेरिएंट चिंता का कारण बना हुआ है। पिछले एक हफ्ते में डेल्टा वेरिएंट के 30,000 मामले सामने आ चुके हैं। देश में डेल्टा वेरिएंट के कुल 41,323 मामले हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें: MP: कोरोना की तीसरी लहर से पहले अलर्ट शिवराज सरकार, 200 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का शुभारंभ

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने मीडिया को बताया कि लॉकडाउन पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। सोमवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस मामले पर अंतिम फैसला ले सकते हैं, लेकिन उससे पहले ताजा आंकड़ों का विश्लेषण कर विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है।

ब्रिटिश मेडिकल एसोसिएशन (बीएमए) उन कुछ सार्वजनिक स्वास्थ्य समूहों और अधिकारियों में शामिल हैं जो लॉकडाउन की पाबंदियों को पूरी तरह से समाप्त करने में देरी के पक्ष में हैं।

English summary
UK considering to extend lockdown for another four weeks due to Delta variant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X