• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महामारी के दौरान धरती पर भारी संख्या में उतरे एलियन, 7200 UFO के उतरने की पुष्टि, दहशत में दुनिया

|

वॉशिंगटन, अप्रैल 13: कोरोना महामारी के दौरान जब पूरी दुनिया लॉकडाउन से गुजर रही थी उस वक्त पृथ्वी पर भारी संख्या में एलियन उतरे हैं। ये दावा किया है विश्व की सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी नासा ने। नासा ने वीडियो जारी करते हुए दावा किया है कि कोरोना महामारी के दौरान अमेरिका में काफी ज्यादा संख्या में यूएफओ को उतरते देखा गया है। नेशनल यूएफओ रिपोर्टिंग सेंटर यानि एनयूएफओआरसी ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान पृथ्वी पर काफी ज्यादा संख्या में यूएफओ को उतरते देखा गया है।

    जब एलियंस ने विमान को 40 हजार फुट की ऊंचाई पर रोका, 15 दिन में दूसरे बड़े अमेरिकी अधिकारी का खुलासा
    7200 से ज्यादा यूएफओ उतरे

    7200 से ज्यादा यूएफओ उतरे

    नेशनल यूएफओ रिपोर्टिंग सेंटर के आंकड़ों के मुताबिक महामारी के दौरान पिछले साल 2019 की तुलना में एक हजार से ज्यादा यूएफओ को उतरते देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 में स्पेस से करीब 7200 से ज्यादा यूएफओ अमेरिका में उतरे हैं। वहीं अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 2019 की तुलना में दोगुने यूएफओ को उतरते देखा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएफओ के पृथ्वी पर भारी संख्या में उतरने की पीछे का वजह महामारी की वजह से ज्यादा संख्या में लोगों के घर में रहना हो सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक महामारी की वजह से ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग अपने घरों में रहे या फिर अपने घरों को छोड़कर खाली जगहों पर ज्यादा चले गये, ऐसे में यूएफओ के घरती पर उतरने की ये बड़ी वजह हो सकती है।

    मार्च-अप्रैल में सबसे ज्यादा यूएफओ उतरे

    रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल मार्च और अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा यूएफओ को धरती पर उतरते देखा गया है। ये वो वक्त था जब ज्यादातर देश लॉकडाउन से गुजर रहे थे। न्यूयॉर्क शहर इस दौरान सबसे ज्यादा यूएफओ को देखने का गवाह बना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 की तुलना में न्यूयॉर्क शहर में यूएफओ यानि अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट 31 प्रतिशत ज्यादा उतरे हैं। न्यूयॉर्क शहर में 46 यूएफओ को उतरते हुए रिकॉर्ड किया गया है। वहीं 2019 में रिपोर्ट के मुताबिक 35 यूएफओ आकाश से पृथ्वी पर उतरे थे।

    अज्ञात ऑब्जेक्ट की जानकारी नहीं

    अज्ञात ऑब्जेक्ट की जानकारी नहीं

    रिपोर्ट के मुताबिक जो भी यूएफओ पृथ्वी पर उतर रहे हैं, उनकी तस्वीर तो रिकॉर्ड की जा रही है लेकिन उससे ज्यादा उनके बारे में कुछ भी पता नहीं लग पा रहा है। अमेरिकी रश्रा मंत्रालय ने पिछले साल एक गोपनीय रिपोर्ट प्रकाशित करते हुए इन्हें ‘अनआइडेंटिफाइड एरियल फेनोमेना' यानि यूएपी कहा था। इस वीडियो को अमेरिकन नेवी के कुछ पायलट्स ने ट्रेनिंग करते वक्त अचानक रिकॉर्ड किया था। हालांकि, पेंटागन ने इसे सुरक्षा के लिहाज से उस वक्त जारी नहीं किया था। वहीं, यूएस डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने बयान जारी करते हुए कहा था कि जो ऑब्जेक्ट्स पृथ्वी पर उतरे हैं, उनके बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई और वो अब तक अज्ञात हैं। (UAP द्वारा जारी तस्वीर)

    यूएपी का गठन

    पिछले साल जब महामारी के दौरान काफी संख्या में यूएफओ अमेरिका में उतरने लगे तब अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ऑफिस पेंटागन ने ‘अनआइडेंटिफाइड एरियल फेनोमेना टास्क फोर्स' यानि यूएपी का गठन करने का फैसला किया था। ताकि आकाश से धरती पर उतरने वाले इन ऑब्जेक्ट्स के बारे में ज्यादा पता लगाया जा सके। इस टास्क फोर्स का मकसद यूएफओ की पहचान करना, उसपर रिसर्च करना और उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाना था। अमेरिका ने आकाश से लगातार उतरते यूएफओ को अमेरिका के लिए खतरा करार दिया है। लेकिन अभी तक इस टास्क फोर्स को वीडियो रिकॉर्ड करने के अलावा कोई और जानकारी नहीं मिली है।

    '...जब एलियंस ने विमान को 40 हजार फुट की ऊंचाई पर रोका', 15 दिन में दूसरे बड़े अमेरिकी अधिकारी का खुलासा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UFO sightings increased tremendously during the ongoing COVID-19 pandemic, according to the National UFO Reporting Center (NUFORC).
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X