• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL-2014 में यूएई के टैक्सी ड्राइवरों की हुई थी मोटी कमाई, कोरोना ने 2020 की उम्मीदों पर फेरा पानी

|

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रमिंयों के सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट में से एक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का इंतजार पर साल फैंस को रहता है। आईपीएल टूर्नामेंट न सिर्फ खेल मनोरंजन का जरिए है बल्कि इस पर कई लोगों की आय भी निर्भर हो गई है। कोरोना वायरस संकट के बीच इस बार आईपीएल देश से बाहर यूएई में खेला जा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं जब IPL का आयोजन भारत से बाहर किया गया हो, इससे पहले साल 2014 में भी यूएई में आईपीएल का टूर्नामेंट खेला जा चुका है।

दूसरी बार हुआ यूएई में IPL का आयोजन

दूसरी बार हुआ यूएई में IPL का आयोजन

यह दूसरी बार है जब IPL के किसी सीजन का आयोजन भारत से बाहर यूएई में किया गया हो। कोरोना संकट में दर्शकों की एंट्री बैन होने के बाद भी IPL का क्रेज कम नहीं हुआ है। आईपीएल-2020 का आयोजन यूएई में होने से सिर्फ खिलाड़ियों की ही नहीं बल्कि वहां के टैक्सी ड्राइवरों की भी यादें ताजा हो गई जो साल 2014 में दर्शकों को स्टेडियम तक पहुंचाते थे। यूएई में 6 साल पहले किए गए आयोजन से वहां के टैक्सी ड्राइवरों ने खूब कमाई की थी, जो कोरोना के चलते इस बार नहीं हो सकी।

2014 के आईपीएल में हुई थी मोटी कमाई

2014 के आईपीएल में हुई थी मोटी कमाई

हालांकि दुबई, अबू धाबी और शारजाह में टैक्सी ड्राइवरों को उम्मीद है कि इस साल टूर्नामेंट का सफल आयोजन एक बार फिर पर्यटकों को यूएई वापस लाएगा। आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में टैक्सी ड्राइविंग समुदाय ज्यादातर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों से बना है। जब 2014 के आईपीएल संस्करण का पहला भाग यूएई में खेला गया था तो यहां के टैक्सी चलाने वाले लोगों की आय में भारी वृद्धि देखी गई थी। इस साल भी उन्हें ऐसी ही उम्मीद थी।

कोरोना वायरस के चलते टूटी उम्मीदें

कोरोना वायरस के चलते टूटी उम्मीदें

हालांकि कोरोना वायरस संकट के चले स्टेडियम में प्रवेश करने वाले प्रशंसकों पर प्रतिबंध का मतलब है कि ड्राइवरों को अपने डेली टार्गेट को पूरा करने में भी मुश्किलें आ रही हैं। साल 2014 में मुंबई इंडियन्स के क्रिकेटर लसिथ मलिंगा और उसके दोस्तों को अपनी टैक्सी में बिठाने वाले अबू धाबी में बांग्लादेशी ड्राइवर मोहम्मद उमर को आज भी वो दिन अच्छे से याद है। मोहम्मद उमर ने बताया कि जब 2014 में आईपीएल खेला गया था उसकी बहुत चर्चा थी। हम इस बार उसकी तुलना से कहीं अधिक की उम्मीद कर रहे थे।

लसिथ मलिंगा को अपनी टैक्सी में बिठाया

लसिथ मलिंगा को अपनी टैक्सी में बिठाया

मोहम्मद उमर ने आगे कहा, 'मुझे याद है कि मैं लसिथ मलिंगा को पार्टी के लिए वेस्टिन होटल ले गया था। मुझे लगता है कि यह एक आईपीएल पार्टी थी और वह किसी कारण उनसे टीम की बस छूट गई थी। वो क्या दिन थे, हमारे पास आराम करने का समय नहीं था। प्रशंसक उन होटलों में जाना चाहते थे जहां खिलाड़ी रह रहे थे, फिर प्रशंसकों को स्टेडियम में ले जाना, खेल के बाद उन्हें उनके घर और होटल ले जाना। उस समय हमारी कमाई सबसे अधिक हुई थी, जितना पहले कभी नहीं हुआ।'

आईपीएल-2020 से है अब ये उम्मीद

आईपीएल-2020 से है अब ये उम्मीद

मोहम्मद उमर कहते हैं, 'दुख की बात है कि इस साल आईपीएल के आयोजन के दौरान पहले से सबकुछ अलग है। प्रशंसकों को यह भी पता नहीं है कि उन्हें सितारों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। लेकिन उम्मीद है कि आईपीएल की सफल मेजबानी के साथ पर्यटक भी देश में लौटेंगे।' मलिंगा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, वह बहुत अच्छे इसान हैं, मुझे हमेशा लगता था की उनके बाल असली नहीं है वह विग है, लेकिन जब आप उनके बालों को करीब से देखेंगे तो पता चलेगा की वह असली बाल हैं।

IPL 2020: जानिए RCB की धांसू जीत से KKR, KXIP, RR और SRH के बीच किस तरह से फंसा है पेंच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UAE taxi drivers had a hefty revenue in IPL-2014 Corona dipped on 2020 expectations
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X