• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संभोग शक्ति बढ़ाने के लिए सोन चिरैया का शिकार कर रहा UAE का शाही परिवार, इमरान खान को मिल रही है खैरात

|

इस्लामाबाद: हर मुल्क से भीख मिलने की उम्मीद रखने वाले पाकिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात से बेजुबान पक्षियों का सौदा कर दिया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पैसों के बदले यूएई शाही परिवार के सदस्यों को दुर्लभ पक्षियों को मारने की इजाजत दे दी है। यानि, यूएई शाही परिवार अब पाकिस्तान में दुर्लभ पक्षियों का शिकार करेगा और इमरान खान सरकार यूएई शाही परिवार की शाही खिदमत करेगी। दुर्लभ हुबॉरा पक्षी यानि सोन चैरैया का शिकार पूरी दुनिया में वर्जित है और इस पक्षी को संरक्षित पक्षी की प्रजाति में रखा गया है लेकिन पाकिस्तान सरकार ने यूएई शाही परिवार को सोन चैरैया की शिकार की इजाजत दे दी है और यूएई शाही परिवार सोन चैरैया का शिकार करने पाकिस्तान में कर रहा है।

    संभोग शक्ति बढ़ाने के लिए सोन चिरैया का शिकार कर रहा UAE का शाही परिवार
    हुबॉरा पक्षी का शिकार

    हुबॉरा पक्षी का शिकार

    संयुक्त अरब अमीरात का शाही परिवार दुर्लभ हुबॉरा पक्षी का शिकार करने पाकिस्तान पहुंच गया है। जबकि, हुबॉरी पक्षी को दुनिया में दुर्लभ पक्षियों की श्रेणी में रखा गया है और इसके शिकार पर प्रतिबंध है। लेकिन, पाकिस्तान ने खैरात की उम्मीद में यूएई शाही परिवार को हुबॉरी पक्षियों के कत्ल की इजाजत दे दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने सामने से संयुक्त अरब अमीरात शाही परिवार को हुबॉरा पक्षियों के शिकार का ऑफर दिया था और अब शाही परिवार हुबॉरी पक्षियों के शिकार के लिए पाकिस्तान पहुंच भी गया है। रिपोर्ट के मुताबिक माना जाता है कि हुबॉरी पक्षी का मांस खाने से संभोग शक्ति बढ़ता है लिहाजा खाड़ी देशों के राजकुमार इस पक्षी का मांस खाते रहे हैं और पाकिस्तान बेजुबान पक्षियों का सौदा खाड़ी देशों से करता रहा है।

    पाकिस्तान में शाही परिवार

    पाकिस्तान में शाही परिवार

    रिपोर्ट के मुताबिक दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम के साथ राजकुमार और शाही परिवार के बाकी सदस्य भी हुबॉरी पक्षी का शिकार करने के लिए पाकिस्तान में मौजूद हैं। यूएई समेत दुबई का शाही परिवार हुबॉरा पक्षी का शिकार कर उनका मांस खाएगा जिससे उनकी संभोग शक्ति में इजाफा होगा, लिहाजा खाड़ी देशों के राजकुमार इस वक्त पाकिस्तान में मौजूद हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, बकायदा इसके लिए पाकिस्तान खाड़ी देशों से मोटी रकम वसूल रहा है। पाकिस्तानी न्यूज पेपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने पक्षियों के शिकार के सीजन में खाड़ी देशों के शाही परिवारों को पाकिस्तान आकर हुबॉरी पक्षियों के शिकार की इजाजत दी है।

    बाज से हुबॉरा पक्षी का शिकार

    बाज से हुबॉरा पक्षी का शिकार

    पाकिस्तान अखबार के मुताबिक हुबॉरा पक्षियों का शिकार खाड़ी देशों का शाही परिवार बाज के द्वारा करता है और फिर हुबॉरी पक्षियों का मांस खाता है। खाड़ी देशों में मानना है कि हुबॉरी पक्षी के मांस खाने से संभोग शक्ति काफी बढ़ जाता है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने खैरात के लिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को भी शिकार के लिए पाकिस्तान आमंत्रित किया हुआ है, जो शिकार के लिए पाकिस्तान आने वाले हैं। इमरान खान का ये फैसला उनका एक और यू-टर्न है। प्रधानमंत्री बनने से पहले इमरान खान ने हुबॉरा पक्षियों के शिकार का भारी विरोध किया था लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने खुद शिकार का ऑफर दिया है।

    हुबॉरा पक्षियों के शिकार से भारी इनकम

    हुबॉरा पक्षियों के शिकार से भारी इनकम

    पाकिस्तान की आर्थिक दुर्दशा तो किसी से छिपी नहीं है और सिर्फ खैरात के लिए पाकिस्तान खाड़ी देशों के शाही परिवार को पाकिस्तान में हुबॉरी पक्षियों के शिकार के लिए आमंत्रित करता है। मध्य एशियाई देशों में भीषण ठंढ़ से बचने के लिए हुबॉरी पक्षी पाकिस्तान में शरण लेते हैं। लेकिन, इन पक्षियों को क्या पता कि पाकिस्तान भूखे-नंगों का देश है जहां बेजुबानों का सौदा किया जाता है। पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हर साल हुबॉरी पक्षियों के शिकार से कम से कम 2 करोड़ रुपये की कमाई होती है। खासकर खाड़ी देशों से पाकिस्तान को सिर्फ शिकार के पैसे नहीं बल्कि दूसरे खैरात भी मिल जाते हैं।

    पाकिस्तान में कपास पर बवाल: मील मालिकों ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- भारत के अलावा विकल्प नहींपाकिस्तान में कपास पर बवाल: मील मालिकों ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- भारत के अलावा विकल्प नहीं

    English summary
    The UAE Royal Family has reached Pakistan to hunt the rare bird Hubora. Imran Khan has allowed hunting in exchange for money.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X